वक्फ संपत्ति हड़पने के मामले में आजम के साथ आरोपी वसीम रिजवी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

उत्तर प्रदेश के रामपुर की जिला अदालत ने शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) की शत्रु संपत्ति को वक्फ संपत्ति में दर्ज करने और वक्फ संपत्ति हड़पने के मामले में अग्रिम जमानत (Anticipatory bail) याचिका खारिज कर दी है. वसीम रिजवी के साथ आजम खान और उनका परिवार भी इस केस में आरोपी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2019, 10:45 AM IST
वक्फ संपत्ति हड़पने के मामले में आजम के साथ आरोपी वसीम रिजवी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज
शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी की शत्रु संपत्ति को वक्फ संपत्ति में दर्ज करने और वक्फ संपत्ति हड़पने के मामले में अग्रिम जमानत याचिका खारिज
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2019, 10:45 AM IST
रामपुर. जिला अदालत ने शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) की शत्रु संपत्ति को वक्फ संपत्ति में दर्ज करने और वक्फ संपत्ति हड़पने के मामले में अग्रिम जमानत (Anticipatory bail) याचिका खारिज कर दी है. बता दें इस मामले में वसीम रिजवी के साथ आजम खान, उनकी पत्नी तजीम फातिमा, बेटे अब्दुल्ला आजम, सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जफर फारुकी सहित 9 लोग आरोपी हैं. धारा 420, 467, 468, 471, 447, 409, 201, 120B और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3 के अंतर्गत ये मुकदमा दर्ज किया गया है. ये मुकदमा लखनऊ निवासी अल्लामा जमीर नक़वी ने दर्ज कराया था.

मुकदमे में गिरफ्तारी से बचने के लिए शिया बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने ज़िला जज, रामपुर के न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी. ज़िला जज के न्यायालय ने बुधवार को वसीम रिज़वी की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया है.

आजम खान पर अब तक दर्ज हुईं 80 FIR

उधर दूसरी तरफ सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) पर मुक़दमे दर्ज होने सिलिसिला बदस्तूर जारी है. बुधवार को आजम खान, उनके करीब पूर्व सीओ आले हसन खान सहित 6 लोगों पर दो और मुकदमे दर्ज हुए. इस तरह आजम के ऊपर अब तक 80 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. आजम खान देश के पहले सांसद हैं, जिनके खिलाफ इतने मामले दर्ज हैं. बुधवार को नासिर और साजिद की शिकायत पर पालिक ने आईपीसी की धारा 452, 427, 448, 395, 504, 506, 323 और 120 B के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

आजम और उनके करीबियों पर घर मे घुसकर मारपीट, तोड़फोड़, जान से मारने की धमकी देना, कीमती समान गायब करना, गाली गलौज करने और भैंसे ले जाने का आरोप है. सीओ सिटी विद्या किशोर शर्मा ने बताया कि अब तक रामपुर के अलग-अलग थानों में करीब 80 मुकदमे दर्ज किए गए हैं,. आज जो मुकदमा दर्ज हुआ है, उसमें आजम खान पर घर मे घुसकर मारपीट, तोड़फोड़, जान से मारने की धमकी देना, कीमती समान गायब करना, गाली गलौज करने और भैंसे ले जाने का आरोप है. इस मामले में आजम के साथ ही पूर्व सीओ आले हसन, आजम के मीडिया प्रभारी फ़साहत अली खान शानू, सपा नेता वीरेंद्र गोयल, एसओजी के सिपाही धर्मेंद्र और इस्लाम ठेकेदार समेत 25-30 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. मेल की विवेचना जारी है आरोप सही पाए जाने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ें:
Loading...

रामपुर: आजम खान पर दो और मुकदमे, अब तक दर्ज हुई 80 FIR

यूपी में कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में ये नाम चल रहे हैं सबसे आगे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...