आजम खान का EVM पर निशाना, बोले- मैं 3 लाख वोटों से नहीं जीता तो समझो पूरे देश में बेईमानी

समाजवादी पार्टी ने राज्‍य निर्वाचन आयोग के समक्ष ईवीएम को लेकर आपत्ति दर्ज कराई है. वहीं, चुनाव अधिकारियों ने आरोपों को खारिज कर दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 21, 2019, 3:28 PM IST
आजम खान का EVM पर निशाना, बोले- मैं 3 लाख वोटों से नहीं जीता तो समझो पूरे देश में बेईमानी
आजम खान की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 21, 2019, 3:28 PM IST
लोकसभा चुनाव के नतीजे से पहले पूरा विपक्ष एकजुट होकर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगा रहा है. इसी क्रम में बीजेपी के कद्दावर नेता और रामपुर से प्रत्याशी आजम खान ने भी ईवीएम पर सवाल खड़े किए हैं. उनका कहना है कि अगर उनकी जीत तीन लाख वोटों से नहीं हुई तो फिर पूरे देश में बेईमानी हो रही है.

इससे पहले उन्होंने एग्जिट पोल को लेकर बयान दिया था. आजम खान ने कहा कि जो भी नतीजे आएंगे वो पूरे मुल्क के लिए होंगे, लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों से पूरे देश में दहशत का माहौल बन गया है और लोग घबराए हुए हैं.



उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और सपा नेता ने कहा, 'यह जम्हूरियत के लिए इंतेहाई अफसोसनाक है. इस एग्जिट पोल से लोग डर गए हैं. इस एग्जिट पोल से न जाने क्या होने वाला है? यह बड़ी खतरनाक स्थिति है.'

सपा ने दर्ज कराई शिकायत

उधर, समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल भी मंगलवार को ईवीएम में गड़बड़ियों की शिकायत को लेकर राज्य चुनाव आयोग से मिला. समाजवादी पार्टी के डेलिगेशन ने ईवीएम को लेकर आ रही शिकायतों पर आपत्ति दर्ज कराई है. सपा नेता राजेन्द्र चौधरी, शैलेन्द्र यादव ललई और राकेश प्रताप सिंह  ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू से मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई.

दरअसल, यूपी में कई जगह सपा और कांग्रेस के प्रत्याशी ईवीएम बदले जाने की आशंका जताते हुए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. गाजीपुर में अफजल अंसारी ने धरना दिया तो मिर्जापुर में कांग्रेस प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी ने. इस बीच सभी विपक्षी दलों ने अपने-अपने कार्यकर्ताओं को स्ट्रांग रूम पर कड़ी निगरानी रखने के संकेत दिए हैं.

निर्वाचन आयोग ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि जो भी ईवीएम इधर से उधर हुए हैं, वह पूर्व जानकारी और लिखित आदेश से हो रहे हैं. किसी भी तरह की धांधली संभव नहीं है.
Loading...

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान समाप्त होने के बाद रविवार (19 मई) को विभिन्न एजेंसियों के एग्जिट पोल सामने आए थे. News18-Ipsos एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए 2019 के लोकसभा चुनाव में 336 सीटें जीत सकता है. वहीं, कांग्रेस के नेतृत्व में लड़ रहे यूपीए को महज 82 सीटों पर सिमटना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें-

Analysis: अगर नतीजे Exit Poll 2019 जैसे ही आते हैं तो क्या हर सीट पर मोदी ही लड़ रहे थे?

...जब बद्रीनाथ धाम में पुजारी ने पूछ लिया PM मोदी के पिता का नाम, दिया था दिलचस्प जवाब

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...