सेना पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में फंसे आजम खान, चलेगा केस

शासन ने अब इस मामले में आज़म खान के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किये जाने को हरी झंडी दिखा दी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 25, 2018, 6:24 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 25, 2018, 6:24 PM IST
समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता मोहम्मद आजम खान के खिलाफ चार्जशीट लगाने के लिए रामपुर पुलिस को उत्तर प्रदेश सरकार ने अनुमति दे दी है. मामला 2017 का है, जब सपा नेता मोहम्मद आजम खान ने रामपुर में भाषण देते हुए भारतीय सेना पर विवादित टिप्पणी की थी. इस मामले को लेकर बीजेपी नेता और लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष आकाश सक्सेना ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी.

मामले में जांच कर रामपुर पुलिस ने आरोप पत्र तैयार कर लिया था लेकिन चूंकि आरोपी मोहम्मद आजम खान विधानसभा सदस्य हैं, लिहाजा उनके विरुद्ध मुक़दमा चलाने से पहले रामपुर पुलिस ने शासन से अनुमति मांगी थी. अब शासन से अनुमति आ चुकी है और पुलिस आजम खान के विरुद्ध न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल करेगी.

दरअसल सपा नेता आजम खान ने 2017 में रामपुर में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ये विवादित टिप्पणी की थी. भाषण में भारतीय सेना को लेकर की गयी इस टिप्पणी को सेना का अपमान मानते हुए बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने रामपुर की सिविल लाइन कोतवाली में आज़म खान के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज करायी थी.

आकाश सक्सेना की शिकायत पर रामपुर पुलिस ने जांच की. भाषण की सीडी की फोरेंसिक जांच कराई गई, जिसमे आज़म खान की ही आवाज़ होना साबित हुआ. पुलिस ने इस सम्बन्ध में वादी आकाश सक्सेना के और आरोपी आज़म खान के बयान भी दर्ज किये. आरोप पत्र तैयार कर लेने के बाद आजम खान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के लिए पुलिस ने उत्तर प्रदश सरकार से अनुमति मांगी थी. शासन ने अब इस मामले में आज़म खान के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किये जाने को हरी झंडी दिखा दी है.

मामले में एडिशनल एसपी सुधा सिंह ने बताया कि मामला 153 ए और 505 आईपीसी के तहत दर्ज किया गया था. इस संबंध में शासन से अभियोजन स्वीकृति मांगी गई थी. अभियोजन स्वीकृति ​शासन से मिल गई है. अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

(रिपोर्ट: विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ें:
आजम की मुश्किलें बढ़ीं, वक्फ की जमीन पर सरकारी खर्च से बने जौहर शोध संस्थान की जांच करेगी SIT

'ताजमहल को तोड़ दें योगी आदित्यनाथ, 20 हजार मुस्लिम भी करेंगे मदद'
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर