यतीमखाना मामले में आजम खान को मिली जमानत, 1 जून को होगी अगली सुनवाई
Rampur News in Hindi

यतीमखाना मामले में आजम खान को मिली जमानत, 1 जून को होगी अगली सुनवाई
फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी एसपी विधायक तजीन फातिमा 26 फरवरी से जेल में बंद हैंं.

सीतापुर जेल में बंद रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) को यतीमखाना मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट से जमानत मिल गई है.

  • Share this:
रामपुर. सीतापुर जेल में बंद रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) को यतीमखाना मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट से जमानत मिल गई है. इस मामले में आजम खान और कई अन्य लोगों पर संगीन आरोप लगे थे. सपा नेता पर घर में घुसकर लूटपाट करने, मारपीट करने और तोड़फोड़ करने के आरोप लगे थे.

आजम खान की तरफ से चार मामलों में जमानत याचिका लगी थी. तीन मामलों में 1 जून को सुनवाई होगी. सभी मामले एडीजे-6 की कोर्ट में चल रहे हैं.

26 फरवरी से जेल में हैं आजम खान और उनका परिवार
बता दें कि फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी एसपी विधायक तजीन फातिमा 26 फरवरी से जेल में बंद हैंं. दरअसल, अब्दुल्ला आजम के खिलाफ दो-दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने, दो पासपोर्ट और दो पैन कार्ड बनवाने के मुकदमे दर्ज हैं. इनमें तीन मुकदमे बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराए हैं. उनका आरोप है कि अब्दुल्ला ने दो जन्म प्रमाणपत्र बनवा रखे हैं. आकाश का आरोप है कि अब्दुल्ला का जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के लिए आजम खान और उनकी पत्नी ने जो शपथ पत्र दिया है, उसमें उन्होंने झूठ बोला है.
(रिपोर्ट- विशाल सक्सेना)



ये भी पढ़ें- 1 जून से लखनऊ, वाराणसी सहित इन शहरों के यात्रियों को मिलेगी ट्रेनों की सुविधा

संभल में शिव मंदिर के पुजारी और उसके बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज