सपा नेता आजम खान ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

रामपुर लोकसभा 7 से सांसद बनने के बाद आजम खान ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 4:55 PM IST
सपा नेता आजम खान ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा
आजम खान (File Photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 4:55 PM IST
समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने उत्तर प्रदेश विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. सपा नेता आजम खान ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को भेज दिया है. आजम खान नगर विधानसभा क्षेत्र संख्या 37, रामपुर से विधायक थे. रामपुर लोकसभा 7 से सांसद बनने के बाद आजम खान ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है.

इससे पहले सपा नेता और रामपुर के सांसद आजम खान ने मीडिया से बात की. मीडिया से बात करते हुए आजम खान ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के 'जय श्री राम बोलने वाले को जेल भेजने' के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा किइसका जवाब तो वही देंगी. हम तो राम का भी एहतराम करते हैं सीता जी का भी करते हैं. हम तो सब का आदर करते हैं. हम अली का भी आदर करते हैं और बजरंगबली का भी करते हैं. वोट हमें कोई दे या ना दे, लेकिन आदर हम सबका करते हैं.

आजम खान का इस्तीफा


जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए आजम खान ने कहा कि हमारी जमीन है और हम ही चोर हैं. हमने 23/02 /2007 को 40,23,696 रुपए जमा किए हैं, जिसके एवज में 8.277 हेक्टेयर जमीन हमें दी जानी थी, जो मौके पर कम थी. तकरीबन 2 हेक्टेयर जमीन कम थी. आईपीसी 332 में दर्ज हुए मुकदमे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हम पर झूठा मुकदमा कायम हुआ है, इससे अंदाजा लगाएं कि हमारे ऊपर कायम किए गए बाकी मुकदमे कितने सच्चे होंगे.

बता दें, कल यानी रविवार को सपा जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार के यहां रोजा इफ्तार में शामिल हुए आज़म खान ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैं तो यहां तक सोच रहा हूं, पार्लियामेंट से इस्तीफा देकर फिर अगला विधानसभा का चुनाव लड़ लूं. आज़म खान ने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि यह सम्भव है कि मैं अगला विधानसभा का चुनाव लड़ सकता हूं.

ये भी पढ़ें--

जौहर यूनिवर्सिटी मामले में भड़के आजम खान बोले, 'हमारी जमीन है और हम ही चोर हैं'
Loading...

आजम खान दे सकते हैं लोकसभा से इस्तीफा, BJP पर आरोप लगाते हुए बताई ये वजह

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 4:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...