उपचुनाव के नतीजों पर आजम बोले- जो इंसाफ का रास्ता छोड़ेगा, उसकी ऐसी ही जिल्लत होगी

आजम खान ने कहा कि विपक्ष की एकता और भाजपा का जुल्म बड़ा है. भाजपा ने लोगो से जीने का अधिकार छीन लिया. आज देश में लोग दहशत में रह रहे हैं. देश की चौथाई आबादी डर में सोती और जागती है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 31, 2018, 5:42 PM IST
उपचुनाव के नतीजों पर आजम बोले- जो इंसाफ का रास्ता छोड़ेगा, उसकी ऐसी ही जिल्लत होगी
पूर्व मंत्री आजम खान
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 31, 2018, 5:42 PM IST
उत्तर प्रदेश कैराना और नूरपुर उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी की जीत के बाद रामपुर में सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने बीजेपी पर तंज कसा है. आजम खान ने नतीजे आने के बाद गुरुवार को कहा कि विपक्ष की एकता की ये जीत है. भाजपा का जुल्म बड़ा है. भाजपा ने लोगों से जीने का अधिकार छीन लिया. आज देश में लोग दहशत में रह रहे हैं. देश की चौथाई आबादी डर में सोती और जागती है.

आजम खान ने कहा कि मालिक सबका एक है. उन्होंने बीजेपी की हार के लिए कहा कि ये कुदरत का बदला है. कुदरत ने मौका दिया है कि ये समझ जाएं कि सरकार चलाने के लिए मुंसिफ होना जरूरी है. जो इंसाफ का रास्ता छोड़ेगा उसकी ऐसी ही जिल्लत होगी. बता दें उत्तर प्रदेश के कैराना लोकसभा और बिजनौर के नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशियों ने बीजेपी को करारी शिकस्त दी है.

कैराना में गठबंधन प्रत्याशी आरएलडी की तबस्सुम हसन ने बीजेपी की मृगांका सिंह को हराया. वहीं नूरपुर विधानसभा सीट पर गठबंधन प्रत्याशी सपा के नईमुल हसन ने बीजेपी के अवनि सिंह को 6271 वोटों से हराया है. नईमुल हसन को 94476 वोट मिले. बीजेपी की अवनि सिंह 88205 वोट प्राप्त हुए.

गौरतलब है कि कैराना लोकसभा सीट सांसद हुकुम सिंह के निधन से खाली हुई थी. बीजेपी ने इस सीट पर उनकी बेटी मृगांका सिंह को प्रत्याशी बनाया था. नूरपुर सीट बीजेपी विधायक लोकेंद्र सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर बीजेपी ने दिवंगत लोकेंद्र सिंह की पत्नी अवनि सिंह को मैदान में उतारा, जबकि सपा के नईमुल हसन गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर मैदान में थे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर