Home /News /uttar-pradesh /

sp leader rubina khanum appeals temple demolished gyanvapi mosque built then hand it hindus nodelsp

सपा नेता रुबीना खानम की उलेमाओं से अपील: 'अगर मंदिर तोड़कर ज्ञानवापी मस्जिद बनी तो हिंदुओं को सौंप दें'

सपा नेता रुबीना खानम ने मुस्लिम उलामाओं से अपील की है कि अगर मंदिर तोड़कर ज्ञानवापी मस्जिद बनी तो हिंदुओं को सौंप दें.

सपा नेता रुबीना खानम ने मुस्लिम उलामाओं से अपील की है कि अगर मंदिर तोड़कर ज्ञानवापी मस्जिद बनी तो हिंदुओं को सौंप दें.

Gyanvapi Masjid Shiv temple dispute: ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे और उसमें निकले शिवलिंग के दावों के बीच समाजवादी पार्टी की नेता और समाजसेवी रुबीना खानम ने अपने ही धर्म गुरुओं और उलेमाओं को नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि कब्जा की हुई जमीन पर नमाज पढ़ना इस्लाम की नजर में हराम है. यदि ये साबित हो जाता है कि वहां मंदिर था, जिसे तोड़कर मस्जिद बनाई गई तो उसे हिंदुओं को सौंप देना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

रामपुर. ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे और उसमें निकले शिवलिंग के दावों के बीच समाजवादी पार्टी की नेता और समाजसेवी रुबीना खानम ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अपने ही धर्म गुरुओं और उलेमाओं को नसीहत दी है कि कब्जा की हुई जमीन पर नमाज पढ़ना इस्लाम की नजर में हराम है. यदि ये साबित हो जाता है कि वहां मंदिर था, जिसे तोड़कर मस्जिद बनाई गई तो उसे हिंदुओं को सौंप देना चाहिए.

समाजवादी पार्टी की नेता और समाजसेवी रुबीना खानम ने वीडियो जारी कर ज्ञानवापी मस्जिद मसले पर बोलते हुए कहा कि हिन्दू पक्ष ये दावा कर रहा है कि प्राचीन काल में यहां मंदिर था. किसी शासक ने बल पूर्वक मंदिर तोड़कर यहां मस्जिद बनाई थी. इस दावे के बाद हमारे धर्म गुरुओं और उलेमाओं को इस बात को समझना चाहिए कि अगर यह बात साबित हो जाती है कि प्राचीन काल में वहां पर मंदिर था, तो किसी भी कब्जा की हुई ज़मीन पर हमारे इस्लाम में नमाज पढ़ना हराम है. अगर यह बात साबित हो जाता है कि वहां पर मंदिर रहा है तो हमारे उलेमा, धर्म गुरु हिन्दू पक्ष को वह जगह वापिस कर दें.

सुप्रीम कोर्ट से भी की अपील
सपा नेता रुबीना खानम ने ज्ञानवापी मस्जिद और मंदिर विवाद के मसले पर भारत सरकार से भी हस्तक्षेप की अपील की है. उन्होंने कहा कि सुप्रीमकोर्ट के जरिये इसकी उच्चस्तरीय जांच कराई जानी चाहिए. अगर दावा सही निकलता है तो यह जगह हिन्दू पक्ष को जानी चाहिए.

हिंदुओं को भी दिया संदेश
सपा नेता रुबीना खानम ने वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद मसले पर मंस्लिमों के साथ हिंदू पक्ष से भी कहा कि इसकी पूरी निष्पक्षता से जांच करा ली जाए. अगर वहां पर मंदिर होने का दावा गलत निकलता है तो हिन्दू पक्ष को भी शांति से अपना दावा छोड़ना होगा. फिर इसे मस्जिद ही रहने दिया जाना चाहिए.

Tags: Gyanvapi Masjid Controversy, Rampur news, UP news, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर