लाइव टीवी

रामपुर उपचुनाव जीत के बाद गरजे आज़म खान, कहा- अरे जालिमों, चुल्लू भर पानी में डूब कर मर जाओ

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 2, 2019, 9:49 AM IST
रामपुर उपचुनाव जीत के बाद गरजे आज़म खान, कहा- अरे जालिमों, चुल्लू भर पानी में डूब कर मर जाओ
रामपुर में आजम खान ने शुक्रिया जलसे में शासन प्रशासन पर जमकर हमला किया.

रामपुर (Rampur) किले के मैदान में जनता का शुक्रिया करते हुए सांसद आज़म खान (Azam Khan) ने कहा कि जुल्म और जालिम का अरमान पूरा नहीं हुआ. जुल्म की इतनी बड़ी शिकस्त हुई है, जो खुद में एक तारीखी इतिहास है.

  • Share this:
रामपुर. करीब 85 मुकदमों में नामजद आरोपी होने के बावजूद समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान (Azam Khan) के तेवर ढीले नहीं पड़े हैं. शुक्रवार को वो एक बार फिर अपने चिर-परिचित अंदाज में दिखाई दिए. रामपुर सीट पर हुए उपचुनाव में जीत के बाद जनता का शुक्रिया अदा करने के लिए शुक्रवार को आयोजित जलसे को संबोधित करते हुए आज़म खान ने शासन-प्रशासन पर जमकर हमला बोला. बता दें रामपुर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में आज़म खान की पत्नी डॉ. तजीन फातिमा (Tazeen Fatma) की जीत हुई है.

'जुल्म और जालिम का अरमान पूरा नहीं हुआ'

रामपुर किले के मैदान में जनता का शुक्रिया करते हुए आज़म खान ने कहा, जुल्म और जालिम का अरमान पूरा नहीं हुआ. जुल्म की इतनी बड़ी शिकस्त हुई है, जो खुद में एक तारीखी इतिहास है. उन्होंने जिला प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जिस तरह से बड़े से लेकर छोटे शख्स ने, वर्दी से लेकर बगैर वर्दी वाले ने आपके घरों के दरवाजे तोड़े हैं, आपको ठोकरों से मारा है, लाठी-डंडों से मारा है, औरतों की उंगलियां तोड़ी हैं, बीमारों को खदेड़ा है. और जिस कदर कमजोर-लाचार लोगों को जितना जलील रुसवा और बर्बाद किया जा सकता था इस सीट को हराने के लिए किया, क्योंकि यह प्रतिष्ठा का सवाल था.

'जो तुमने हमारे साथ किया है, तुम्हें मुबारकबाद'

आज़म खान ने कहा कि यह उन लोगों की इज्जत का सवाल था. सुबह सात बजे जिस तरह से फौजी काफिला गांव के वोटिंग बूथ पर टूट पड़ा. समर्थकों को उठा लिया गया. कौन इलेक्शन लड़ाता? कोई भागा हुआ है, कोई जेल में है, कोई थाने में बंद है. जुल्म की ऐसी तारीख लिखी गई है कि शायद नाजियों ने यहूदियों के साथ नहीं ऐसा नहीं किया होगा, जो तुमने हमारे साथ किया है, तुम्हें मुबारकबाद. इस खुशी के मौके पर तुम्हें मुबारकबाद.

'जरा सा भी जमीर है तो यकीनन तुम अपने जमीर से सवाल करोगे'

एसपी के दिग्गज नेता ने कहा कि हमारी आहें, हमारी बद्दुआ उस वक्त तक तुम्हारा पीछा नहीं छोड़ेंगे, जब तक हमारा यकीन है कि मजलूम की आसमान तक जाती है. और जब तक सातवें आसमान तक बैठा हुआ मालिक उसकी आह सुन नहीं लेता. जुल्म करने वालों अगर तुम्हारे अंदर जरा सा भी जमीर है तो यकीनन तुम अपने जमीर से सवाल करोगे.
Loading...

वर्दीवालों पर 30 हजार वोट लूटने का आरोप

आज़म खान ने चुनावी दौर में प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा बूथ लूटने वालों वर्दीवालों ने 30 हजार वोट लूटा है. शाम पांच बजे से लेकर छह बजे तक तमाम बूथों पर कब्जा हो चुका था. हमारे चुनाव लड़ाने वाले थानों में बंद थे, तुम्हारे बस्ते फाड़ दिए गए, फेंक दिए गए, बस्ते और तुम्हारे साथ जो शर्मनाक सलूक हुआ है. आजम खान ने कहा और क्या जुल्म करोगे? कौन सा सितम ढाओगे? मगर कल भी तुम्हारे नसीब में शिकस्त लिखी हुई थी और आज भी तुम्हारे नसीब में शिकस्त लिखी हुई है.

अपने ऊपर लगे आरोपों का जिक्र करते हुए आज़म ने कहा की खड़ा है आज किताब चोर, पेड़ चोर, जिस पर भैंस चोरी का इल्जाम लगाया वो प्रोफेसर थी. अरे जालिमों, चुल्लू भर बेहयाई के पानी में मर जाओ. डूब कर बगैरतों. भैंस चोर, मुर्गी चोर, बकरी चोर, कोई शर्म, कोई हया, कोई गैरत अगर है तो आईने के सामने अपनी शक्ल लेकर खड़े मत होना क्योंकि आईना भी तुम्हारी शक्ल पर थूक देगा.

बता दें लोकसभा चुनाव 2019 में आज़म खान ने रामपुर संसदीय क्षेत्र से जीत हासिल की थी. लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद आज़म खान को रामपुर विधानसभा सीट छोड़नी पड़ी थी. जिसके बाद बीते 21 अक्टूबर को यहां वोट डाले गए थे. आज़म की पत्नी तजीन फातमा, जो यहां से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार थीं, ने चुनाव में जीत दर्ज की थी. आज़म खान रामपुर विधानसभा सीट से लगातार नौ बार विधायक चुने गए हैं.

ये भी पढ़ें:

यूपी में उर्दू में चलने वाले कुछ व्हाट्सएप ग्रुपों की चल रही विशेष निगरानी

योगी सरकार ने 17 ओबीसी जातियों को एससी का दर्जा देने का आदेश लिया वापस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 8:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...