सपा सांसद आजम खान भू-माफिया घोषित, अब तक 13 मुकदमे हो चुके हैं दर्ज

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर आरोप है कि उन्होंने किसानों की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा किया है. आजम खान पर अब तक 13 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 19, 2019, 5:17 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 19, 2019, 5:17 PM IST
यूपी के रामपुर से एक बड़ी खबर आ रही है. सपा सांसद आजम खान अब भू-माफिया घोषित हो गए हैं. एंटी भूमाफिया पोर्टल पर आजम खान का नाम चढ़ गया है. आजम खान पर आरोप है कि उन्होंने किसानों की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा किया है. आजम पर अब तक 13 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. एसडीएम सदर पीपी तिवारी ने एंटी भूमाफिया पोर्टल पर आजम खां का नाम दर्ज कराया है.

मामले में डीएम रामपुर ने कहा कि पोर्टल पर उसका नाम चढ़ाते हैं, जो किसी की जमीन पर कब्जा किए हो उसका क्रिमिनल एंगिल हो और वह अभी भी काबिज हो. दो मामले आ चुके हैं, जिसमें आजम खान के खिलाफ एफआईआर भी हुई है. सरकारी और प्राइवेट लोगों की तरफ से भी अपील की गई इसलिए उनका नाम पोर्टल पर चढ़ा दिया गया. डीएम ने कहा कि हमने भू-माफिया पोर्टल पर आजम खान का नाम चढ़ा दिया क्योंकि सीधे तौर पर उनका नाम दो मामलों में आया है और उनके सहयोगियों का भी नाम है. उनके खिलाफ 1 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हो चुके हैं इसलिए उनका नाम पोर्टल पर जाना जरूरी था. उन्होंने कहा कि नदी के किनारों की जमीन कब्जा करना प्रमाणित हुआ है. 26 किसानों की जमीन कब्जा जांच में पाया गया कि किसानों की जमीन पर अवैध कब्जा जमाया.

जौहर विश्वविद्यालय के लिए जमीन हड़पने का आरोप
पीड़ित किसानों का आरोप है कि आजम अपने जौहर विश्वविद्यालय के लिए कई किसानों की सैकड़ों करोड़ की जमीन हड़प चुके हैं. उनके खिलाफ रामपुर के अजीमनगर थाने में आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया गया है. एक तो पहले ही समाजवादी पार्टी लोकसभा में हार के बाद से कोप भवन में कैद है. अब आजम पर उनके पुराने साथी और बीजेपी नेता नरेश अग्रवाल भी तंज कस रहे हैं.

आरोपों पर गंभीर हुई समाजवादी पार्टी
उधर आजम पर लगे आरोपों को पार्टी ने गंभीरता से लिया है. समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के नेतृत्व में विधानसभा और विधान परिषद के सदस्यों की एक जांच समिति बना दी है. ये कमेटी रामपुर जाकर उनके खिलाफ दर्ज हुए मुकदमों की जांच करेगी और उसके बाद अखिलेश यादव, विधानसभा अध्यक्ष और विधान परिषद के सभापति को ये रिपोर्ट सौंपेगी.

(विशाल सक्सेना की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें: 

आजम के किले को बचाने के लिए उपचुनाव लड़ सकती हैं डिंपल

आजम खान पर किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में केस दर्ज

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 8:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...