लाइव टीवी

मामूली सी कोचिंग चलाने वाले का बिजली बिल आया 80 लाख!
Rampur News in Hindi

ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 18, 2018, 8:35 PM IST

रामपुर में एक छोटी से कोचिंग चलाने वाले शख्स का बिजली का बिल आया है अस्सी लाख छप्पन हज़ार रुपए का. अब कोचिंग मालिक बिल को लेकर बिजली विभाग के चक्कर काट रहा है लेकिन उसकी सुनवाई करने वाला कोई नहीं.

  • Share this:
रामपुर में एक छोटी से कोचिंग चलाने वाले शख्स का बिजली का बिल आया है अस्सी लाख छप्पन हज़ार रुपए का. अब कोचिंग मालिक बिल को लेकर बिजली विभाग के चक्कर काट रहा है लेकिन उसकी सुनवाई करने वाला कोई नहीं. उल्टा विभाग के लोग बिजली काटने की धमकी देकर बिल जमा कराने के लिए उस पर दबाव बना रहे हैं.

रामपुर के सिविल लाइन क्षेत्र में कुमार कोचिंग के नाम से कोचिंग चालने वाले अलोक कुमार सक्सेना को बिजली के बिल से ज़ोरदार झटका लगा है. उनके पास 80,56,096 रु का बिजली का बिल आया. जबकि उनके यहां कुल 26 यूनिट बिजली खर्च हुई थी. बिजली का बिल देख कर उसने सोचा जरूर कोई गलती हुई होगी जिसे दुरुस्त कराने के लिए उन्होंने बिजली विभाग के चक्कर लगाना शरू कर दिया, लेकिन उनकी कहीं सुनवाई नही हुई.

बिजली विभाग के एक दफ्तर से दूसरे दफ्तर के लिए उन्हें टरकाया जाता रहा. बिजली विभाग के चक्कर काट काट कर परेशान हो रहे अलोक कुमार की हालत उस समय गंभीर हो गयी जब उन पर बिजली काट दिए जाने की धमकी देकर बिल जमा कराने के लिए दबाव डाला जाने लगा. हार्ट के मरीज़ रहे अलोक कुमार अब बेहद परेशान हैं.

उधर बिजली विभाग के आला अधिकारी इसे प्रिंटिंग मिस्टेक बताकर मामूली गलती भर बता रहे हैं. बिल में हुई गलती का सुधार तो दूर, विभाग के आला अधिकारी एक उपभोक्ता को अनावश्यक रूप से परेशान किए जाने के लिए भी कारवाई करने को तैयार नहीं, इसके लिए भी उन्हें शिकायत की दरकार है!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2018, 8:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर