• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • RAMPUR THIRD PHASE LOKSABHA ELECTION 2019 ADR REPORT 46 CANDIDATES CROREPATI 24 TAINTED AZAM KHAN MAXIMUM NUMBER OF CASE UPAT

तीसरे फेज में 46 प्रत्याशी करोड़पति, 24 अपराधी, आजम पर सबसे ज्यादा केस

फाइल फोटो

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि तीसरे चरण में 120 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें से 24 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में भी सभी दलों ने करोड़पति और दागी प्रत्याशियों पर ही दांव लगाया है. इस चरण में 46 प्रत्याशी करोड़पति हैं तो 24 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. रामपुर से सपा प्रत्याशी आजम खान पर सर्वाधिक मामले दर्ज हैं.

    एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि तीसरे चरण में 120 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें से 24 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि 19 प्रत्याशियों पर अपराध के गंभीर मामले दर्ज हैं. रामपुर से सपा प्रत्याशी आजम खान पर सर्वाधिक मामले दर्ज हैं.

    रिपोर्ट में कहा गया है कि 20 प्रत्याशियों में से 46 प्रत्याशी करोड़पति हैं. इस चरण में बसपा की एकमात्र उम्मीदवार रूचि वीरा भी करोड़पति हैं. 120 प्रत्याशियों में से 35 की शिक्षा 8वीं से 12वीं तक है. जबकि 3 उम्मीदवार अनपढ़ हैं.

    गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल को होना है. तीसरे चरण में मुरादाबाद, रामपुर, संभल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली और पीलीभीत में मतदान होना है. इनमें से 2014 में बीजेपी ने बदायूं, मैनपुरी और फिरोजाबाद को छोड़कर सभी सीटों पर कमल खिला था.

    ये भी पढ़ें--

    तीसरा फेज: यूपी की 10 सीटों पर बीजेपी को मिल रही कड़ी चुनौती, एडवांटेज महागठबंधन

    लोकसभा चुनाव: वरुण गांधी ने मुस्लिमों से कहा- वोट नहीं दोगे तब भी काम ले लेना

    यूपी की इस सीट पर बिना चुनाव लड़े ‘हार’ गए 37 प्रत्याशी, की ये गलती

    लोकसभा चुनाव: अमृतसर से BJP ने अरुण जेटली की जगह उतारा ये दिग्गज

    Analysis: मैनपुरी में मुलायम के 'विजय रथ' को इस प्लान से रोकेगी BJP, मैदान में उतारा ये दिग्गज!

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स