Home /News /uttar-pradesh /

Azam Khan जेल से लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, बेटे अब्दुल्ला आजम भी सपा के टिकट पर इस सीट से ठोकेंगे ताल!

Azam Khan जेल से लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, बेटे अब्दुल्ला आजम भी सपा के टिकट पर इस सीट से ठोकेंगे ताल!

UP Chunav: आजम खान और बेटे अब्दुल्ला आजम  भी लड़ेंगे चुनाव (फाइल फोटो)

UP Chunav: आजम खान और बेटे अब्दुल्ला आजम भी लड़ेंगे चुनाव (फाइल फोटो)

UP Chunav 2022: सूत्र यह भी बता रहे हैं कि पिछले दिनों जेल से छूट कर आए आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर स्वार सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने जिन्हें टिकट दिया है उनमें चमरौआ विधानसभा से नसीर खान, बिलासपुर विधानसभा से अमरजीत सिंह और मिलक विधानसभा से विजय सिंह शामिल हैं. गौरतलब है कि इस बार समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों की सूची की जगह डायरेक्ट सिंबल बांट रही है.

अधिक पढ़ें ...

रामपुर. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan) भी आगामी विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunav) लड़ेंगे. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक सीतापुर जेल में बंद आजम खान रामपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे. इस सीट से बीजेपी ने आकाश सक्सेना को मैदान में उतारा है, जिनके द्वारा दाखिल मुकदमों की वजह से ही आजम खान जेल में बंद हैं. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि पिछले दिनों जेल से छूट कर आए आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर स्वार सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने जिन्हें टिकट दिया है उनमें चमरौआ विधानसभा से नसीर खान, बिलासपुर विधानसभा से अमरजीत सिंह और मिलक विधानसभा से विजय सिंह शामिल हैं. गौरतलब है कि इस बार समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों की सूची की जगह डायरेक्ट सिंबल बांट रही है.

आजम खान और उनके बेटे के चुनाव लड़ने पर बीजेपी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है. बीजेपी प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने कहा कि समाजवादी पार्टी उन्हीं लोगों को टिकट दे रही है जो या तो जेल में बंद हैं या फिर बेल पर बाहर हैं. उन्होंने कहा कि जिन्हें योगी सरकार ने जेल में डाला उन्हें टिकट देकर समाजवादी पार्टी यह साबित कर दिया है कि वे गुंडों और दंगाईयों के साथ हैं.

सपा ने कही ये बात 
उधर समाजवादी पार्टी के एमएलसी राजपाल कश्यप ने बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी ने उनके नेताओं पर झूठे मुक़दमे दर्ज करवाए हैं. सबसे ज्यादा अपराधियों को टिकट बीजेपी ने दिए हैं. उन्होंने कहा कि ADR की रिपोर्ट में भी इस बात का जिक्र किया गया हैं.

गौरतलब है कि मंगलवार को ही अब्दुल्ला आजम ने अखिलेश यादव से मुलाक़ात की थी. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा था कि पार्टी जो कहेगी उसे मानूंगा. बता दें कि अब्दुल्ला आजम ने 2017 में स्वार सीट से सपा के टिकट पर जीत हासिल की थी. लेकिन बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने उनकी जन्मतिथि पर सवाल उठाते हुए मुकदमा किया था. फर्जी प्रमाणपत्र के मामले में हाईकोर्ट ने उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी थी.

Tags: Azam Khan, Samajwadi party, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर