Home /News /uttar-pradesh /

Bilaspur Assembly Seat: बिलासपुर में BJP को इस बार कौन सा दल देगा चुनौती?

Bilaspur Assembly Seat: बिलासपुर में BJP को इस बार कौन सा दल देगा चुनौती?

Bilaspur Seat: यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है.

Bilaspur Seat: यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है.

Bilaspur Assembly Elections 2022: रामपुर जनपद में आने वाली बिलासपुर विधानसभा सीट पर साल 2017 के चुनाव में बीजेपी के बलदेव सिंह औलख को जीत मिली थी. इस बार समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के साथ-साथ कांग्रेस भी इस सीट पर अपने उम्मीदवार की जीत के लिए पूरा जोर लगाए हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...

रामपुर. उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है. सियासी पार्टियों की जोर-आजमाइश शुरू है. प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों (UP Assembly Elections 2022) के लिए होने वाले चुनाव में अपनी-अपनी पार्टियों की जीत के लिए लखनऊ से दिल्ली तक मंथन जारी है. राजनीतिक दल अपने-अपने समीकरण साधने में जुटे हैं. इन चुनावों के लिए प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी समेत कांग्रेस और सपा-बसपा चुनावी समीकरण फिट बैठाने की जुगत कर रहे हैं. इसी क्रम में रामपुर जनपद की बिलासपुर विधानसभा सीट के लिए भी घमासान मचा हुआ है.

बिलासपुर विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में आती है. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से बीजेपी के बलदेव सिंह औलख को जीत मिली थी. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार संजय कपूर को 22359 वोटों के अंतर से मात दी थी. बलदेव सिंह को 99,100 वोट प्राप्त हुए थे, जबकि संजय कपूर को 76,741 वोट मिले थे. वहीं इस चुनाव में तीसरे नंबर पर बसपा के प्रत्याशी प्रदीप कुमार थे. उन्हें 39,344 वोट मिले थे.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017

उत्तर प्रदेश में साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च तक सात चरणों में कराए गए थे. इन चुनावों में मतदान प्रतिशत लगभग 61% रहा. मतगणना के बाद भारतीय जनता पार्टी ने 312 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था. समाजवादी पार्टी को महज 47 सीटें और बहुजन समाज पार्टी को 19 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी को सिर्फ 7 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था.

Tags: Rampur news, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर