Home /News /uttar-pradesh /

Suar Assembly Seat: रामपुर की चर्चित सुआर सीट पर सपा के सामने जीत दोहराने की चुनौती

Suar Assembly Seat: रामपुर की चर्चित सुआर सीट पर सपा के सामने जीत दोहराने की चुनौती

UP Chunav: रामपुर की सुआर सीट पर रोचक होगा चुनावी संग्राम.

UP Chunav: रामपुर की सुआर सीट पर रोचक होगा चुनावी संग्राम.

Suar Assembly Seat: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान के रामपुर जिले की सुआर विधानसभा सीट पर इस बार सपा को जीत के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. यूपी के बदले राजनीतिक माहौल में सुआर सीट के मतदाता किस दल के उम्मीदवार को चुनकर विधानसभा भेजेंगे, यह 10 मार्च को पता चलेगा.

अधिक पढ़ें ...

रामपुर. सुआर विधानसभा क्षेत्र (Suar assembly Constituency) रामपुर जिले में है. साल 2017 के यूपी चुनाव में इस सीट से समाजवादी पार्टी के मोहम्मद अब्दुल्लाह आजम खान ने जीत हासिल की थी. उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार लक्ष्मी सैनी को 53096 मतों के अंतर से हराया था. इस चुनाव में अब्दुल्लाह ​आजम खान को 106443 वोट मिले थे, जबकि सैनी को 53347 वोट मिले थे. वहीं तीसरे नंबर पर रहे बसपा के नवाब काजिम अली खान थे, जिन्हें 42233 वोट मिले थे.

सुआर सीट से 2017 के चुनाव में सपा का वोट शेयर 51.69 %, बीजेपी का वोट शेयर 25.91% और बसपा का 20.51 प्रतिशत था. इससे पहले 2012 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस के नावेद काजिम अली खान विधायक चुने गए थे. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी लक्ष्मी सैनी को चुनाव हराया था. इस चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को 55472 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर रहे भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मी सैनी को 41754 वोट मिले थे.

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव में सुआर सीट के लिए मतदान दूसरे चरण में कराया गया. यूपी में 2017 की ही तरह इस बार भी सात चरणों में विधानसभा के चुनाव कराए गए हैं. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Tags: UP Assembly Elections 2022, UP elections, UP Polls

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर