Home /News /uttar-pradesh /

Milak Assembly Seat: मिलक विधानसभा सीट पर किसका दावा कितना मजबूत?

Milak Assembly Seat: मिलक विधानसभा सीट पर किसका दावा कितना मजबूत?

UP Chunav 2022: रामपुर की मिलक विधानसभा सीट का जानें हाल.

UP Chunav 2022: रामपुर की मिलक विधानसभा सीट का जानें हाल.

Milak Assembly Seat Election 2022: रामपुर की मिलक विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. साल 2017 के चुनाव में यहां से भाजपा की उम्मीदवार ने सपा प्रत्याशी को हराकर भगवा परचम लहराया था. इस साल विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद इस सीट पर भी राजनीतिक दलों की रस्साकशी शुरू हो चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

रामपुर. उत्तर प्रदेश के चर्चित सपा नेता आजम खान के नाम से जाने-पहचाने जाने वाले रामपुर जनपद की मिलक विधानसभा सीट पर सियासी संग्राम चरम पर है. समाजवादी पार्टी हो या भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस हो या बहुजन समाज पार्टी, सभी दल विधानसभा चुनाव के मैदान में अपने दांव आजमाने को तैयार दिख रहे हैं. यूपी विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही मिलक (सुरक्षित) विधानसभा सीट के संभावित उम्मीदवारों के बारे में कयास लगने शुरू हो गए थे. अब जबकि चुनाव की तिथियों की घोषणा हो चुकी है, मिलक विधानसभा क्षेत्र का राजनीतिक माहौल सरगर्म हो चुका है.

रामपुर की मिलक विधानसभा सीट (Milak Assembly Seat) अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. 2008 के परिसीमन के बाद यह सीट अस्तित्व में आई थी. वर्तमान में इस सीट पर बीजेपी की राजबाला विधायक हैं. मिलक विधानसभा सीट के लिए 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के परिणामों पर नजर डालें, तो भाजपा प्रत्याशी ने उस चुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार विजय सिंह को हराया था. भाजपा प्रत्याशी राजबाला को 89861 वोट मिले थे, जबकि सपा के कैंडिडेट विजय सिंह को 73194 मतों से संतोष करना पड़ा था.

पांच साल पहले मिलक सीट के लिए हुए चुनाव में बसपा के राधेश्याम तीसरे नंबर पर रहे थे, जिन्हें 39271 वोट ही मिल पाए. इस चुनाव में बीजेपी का वोट शेयर 41.54%, सपा का वोट शेयर 33.84% और बसपा का वोट शेयर 18.16 प्रतिशत था.

Tags: UP Assembly Election 2022, UP Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर