Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: अब्दुल्ला आजम बोले- मुझे अपनी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों पर भरोसा नहीं, क्‍या पता गोली मार दें

UP Chunav: अब्दुल्ला आजम बोले- मुझे अपनी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों पर भरोसा नहीं, क्‍या पता गोली मार दें

अब्दुल्ला आजम ने अपनी सुरक्षा को लेकर बड़ा बयान दिया है.

अब्दुल्ला आजम ने अपनी सुरक्षा को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Uttar Pradesh Election 2022: रामपुर के सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि मुझे मेरे साथ जो पुलिस वाले चल रहे हैं उन पर ही भरोसा नहीं है. क्या पता वही किसी चीज में रख दें या फिर मुझे गोली मार दें. इसके साथ उन्‍होंने अपने विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा कि अगर मैं गलत हूं तो मैदान में लड़कर हराएं, आपके साथ अधिकारी और डबल इंजन की सरकार है. इसके अलावा अब्दुल्ला ने कहा कि इस बार मेरे चुनाव की नहीं, बस मेरे नामांकन की चर्चा हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के दौरान नेताओं की बयानबाजी से सियासी पारा चढ़ा हुआ है. वहीं, रामपुर के सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि मुझे मेरे साथ जो पुलिस वाले चल रहे हैं उन पर ही भरोसा नहीं है. क्या पता वही किसी चीज में रख दें या फिर गोली मार दें. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि मेरी सुरक्षा मेरा मालिक करता है या फिर मेरे साथ रहने वाले लोग करते हैं.

इसके साथ अब्दुल्ला आजम ने कहा कि मेरे साथ जो सुरक्षा कर्मी लगाए गए हैं वो मेरी रेकी के लिए लगाए गए हैं. मुझे किसी की सुरक्षा की जरूरत है. मेरे चुनाव पर तो जिक्र ही नहीं हो रहा है. बस मेरे नामांकन की चर्चा हो रही है. साथ ही कहा कि मेरा नामांकन रिटर्निंग ऑफिसर के सामने है और हम सबको उनके फैसले का इंतजार कर लेना चाहिए. इसके साथ उन्‍होंने अपने विरोधियों से कहा कि आप मजबूती से चुनाव लड़ो और मैं गलत हूं तो मुझे हराओ. आपके साथ अधिकारी और दो-दो सरकारें हैं.

अब्‍दुल्‍ला आजम को पर्चा खारिज होने का अंदेशा
बता दें कि सपा ने अब्‍दुल्‍ला आजम को रामपुर की स्‍वार विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है, लेकिन उन्‍हें अपना पर्चा खारिज होने का अंदेशा है. इसी वजह से उनकी मां और आजम खान की पत्‍नी तजीन फात्‍मा ने बतौर निर्दलीय प्रत्‍याशी स्‍वार विधानसभा सीट से नामांकन किया है, ताकि बेटे का पर्चा खारिज होने की स्थिति में वह यहां से चुनाव लड़ सकें. भाजपा के सहयोगी दल अपना दल (एस) ने रामपुर के नवाब काजिम अली खान के बेटे हैदर अली खान को टिकट दिया है. यही नहीं, भगवा खेमे के किसी ने दल ने 2014 के बाद किसी मुस्लिम कैंडिडेट पर दांव खेला है. जबकि रामपुर सीट पर आजम खान और काजिम अली खान के बीच मुकाबला होगा. काजिम कांग्रेस के टिकट पर मैदान में हैं. यही नहीं, नवाब और आजम परिवार के बीच फाफी समय से अदावत चली आ रही है.

जानें कब-कब है वोटिंग
उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले विधानसभा चुनाव के ऐसे थे नतीजे
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. जबकि मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, 4 सीटों पर अन्य को जीत मिली थी.

Tags: Abdullah Azam, Azam Khan, CM Yogi Adityanath, UP police, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर