• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • आजम खान को ‘इंसान’ और योगी सरकार को ‘शैतान’ बताने वाले पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ केस दर्ज

आजम खान को ‘इंसान’ और योगी सरकार को ‘शैतान’ बताने वाले पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ केस दर्ज

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Indecent Comment on Yogi Government: रामपुर के भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने योगी सरकार के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. रविवार को आजम खान के परिवार से मिलने गए कुरैशी ने की थी टिप्पणी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

रामपुर. पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी (Aziz Qureshi) के खिलाफ रामपुर जनपद के कोतवाली सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज हुआ है. उनके ऊपर योगी सरकार (Yogi Government) पर अमर्यादित टिप्पणी करने का आरोप लगा है. दरअसल, रविवार को आजम खान के परिवार से मिलने पहुंचे अजीज कुरैशी ने मीडिया से बात करते हुए प्रदेश की योगी सरकार को शैतान बताया था. आजम खान के खिलाफ दर्ज मुकदमों पर उन्होंने कहा था कि यह लड़ाई शैतान और एक इंसान की लड़ाई हैं. कुरैशी के बयान से आहत बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने केस दर्ज कराते हुए कहा कि कुरैशी का यह बयान उनकी तालिबानी सेोच को प्रदर्शित करता है..

बीजेपी नेता आकाश सक्सेना (Aakash Saxena) ने सिविल लाइन थाने में तहरीर देकर अजीज कुरैशी के खिलाफ केस दर्ज करवाया. पुलिस ने अजीज कुरैशी के के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-A, 153-B, 124-A और 505 (1)(b) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. आकाश सक्सेना ने कहा कि पूर्व राज्यपाल आजम खान के परिवार से मिलने पहुंचे थे. वहां से निकलने के बाद जिस तरह का बयान उन्होंने दिया है वह तालिबानी सोच को दिखाता है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग प्रदेश को तालिबान बनाना चाहते हैं, लेकिन उनकी यह मंशा कभी पूरी नहीं होगी. आकाश सक्सेना ने कहा कि उनके बयान के बाद उन्होंने थाने में तहरीर दी, जिस पर मुकदमा कायम हुआ है. यकीन है कि पुलिस आगे भी कार्रवाई करेगी.

की थी ये टिप्पणी
गौरतलब है कि आजम खान के परिवार से मिलने रामपुर पहुंचे पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “वे अपनी भाभी के पास और भतीजों के पास आए थे.” उन्होंने कहा कि “आजम भाई के साथ जो जुल्म, टॉर्चर और ज्यादती वाला ट्रीटमेंट इस गवर्नमेंट ने किया है, उसके लिए मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है. मैं परिवार को कहने आया था कि हिम्मत रखिए. आप के साथ अल्लाह है. इंशाल्लाह जीत आपकी ही होगी और इस गवर्मेंट को शर्म आनी चाहिए. जहां सरकार पीछे लगी हो. कोर्ट को मजबूर कर दिया जाए. एक के बाद एक मुकदमा कायम किए जाएं. फिर छूट जाए, फिर सरकार पीछे लग जाए रिवाइव करने के लिए तो यह शैतान की और इंसान की लड़ाई है. शैतान और खून पीने वाले दरिंदे एक तरफ है और एक तरफ इंसान है जो हो रहा है वह हो रहा है हम देख रहे हैं.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज