आजम खान की मुश्किलें और बढ़ी, अब भड़काऊ भाषण देने के मामले में चार्जशीट
Rampur News in Hindi

आजम ने भाषण में अपनी हत्या की साजिश रचने और संवैधानिक कुर्सियों पर वैठे लोगों पर भी टिप्पणी की थी.

  • Share this:
समाजवादी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. वहीं, अब अब भड़काऊ भाषण देने के मामले में सपा नेता के खिलाफ यूपी पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है. दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान 7 अप्रैल को सपा नेता ने कथित रूप से भड़काऊ भाषण दिया था.

मामला कोतवाली शाहबाद के सैफनी क्षेत्र का है. आजम ने भाषण में अपनी हत्या की साजिश रचने और संवैधानिक कुर्सियों पर वैठे लोगों पर भी टिप्पणी की थी. इस संबंध में वीडियो अवलोकन टीम के प्रभारी अनिल कुमार चौहान ने तहरीर दी थी. तहरीर के आधार पर आजम खान पर आईपीसी की धारा 171जी और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 125 व 135 (2) में रिपोर्ट दर्ज हुई थी.

ईडी का कसता शिकंजा
कई मुकदमे दर्ज होने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है. आजम खान पर दर्ज 27 मामलों में डीएम और एसपी ने ईडी को अपनी रिपोर्ट भेज दी है. इस रिपोर्ट में जौहर यूनिवर्सिटी के जमीन से जुड़ी जानकारी है. इससे पहले ईडी ने डीएम और एसपी से आजम खान पर हो रही कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी थी. भूमाफिया घोषित किये जाने के बाद अब तक आजम खान पर 27 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.
वहीं, सपा सांसद ने अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर पिछले दिनों ट्वीट किया था. उन्होंने कहा था, 'सैकड़ों फर्जी आरोप मुझ पर लगा दिए. इतने आरोप तो 'ददुआ' और 'वीरप्पन' पर भी नहीं थे. मुझे पुलिस मुठभेड़ में क्यों नहीं मरवा देते?'



ये भी पढ़ें-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज