Home /News /uttar-pradesh /

यूपी उपचुनाव: सपा ने रामपुर से आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा को बनाया प्रत्याशी

यूपी उपचुनाव: सपा ने रामपुर से आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा को बनाया प्रत्याशी

रामपुर उपचुनाव: तंजीम फातिमा है सपा की उम्मीदवार

रामपुर उपचुनाव: तंजीम फातिमा है सपा की उम्मीदवार

रामपुर (Rampur) में 21 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए मतदान होगा, जबकि 24 अक्टूबर को मतगणना होगी. इस बावत 23 सितंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई, यह प्रक्रिया 30 सितंबर तक चलेगी.

    रामपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर रामपुर (Rampur) सीट से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. सपा ने विवादित नेता आजम खान (Azam Khan) की पत्नी तंजीम फातिमा को यहां से खड़ा किया है. तंजीम फातिमा फिलहाल यूपी से राज्यसभा सांसद हैं.

    बता दें कि यहां से आजम खां विधायक थे उनके सासंद बनने के बाद ये सीट खाली हुई है. काफी समय से ये कयास लगाए जा रहे थे कि सपा इस सीट से आजम की पत्नी पर दांव खेल सकती है और हुआ भी कुछ ऐसा ही. रामपुर में 21 अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि 24 अक्टूबर को मतगणना होगी. इस बावत 23 सितंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई, यह प्रक्रिया 30 सितंबर तक चलेगी.

    सांसद आजम खां की पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा ने शुक्रवार को सपा के नाम से नामांकन पत्र लिया. सपा के नगर अध्यक्ष आसिम राजा ने भी पार्टी के नाम ही नामांकन पत्र लिया. दोनों ने तीन-तीन सेट लिए हैं.

    वहीं रामपुर में स्थानीय स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने सपा सांसद आजम खान को फिर नोटिस जारी किया है. नोटिस के अनुसार आजम खान को अब 30 सितंबर को एसआईटी के सामने पेश होना है. दरअसल आजम खान, जौहर यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं और किसानों की जमीन कब्जा करने के मामले में एसआईटी (SIT) को आजम खान के बयान दर्ज करने हैं. इससे पहले एसआईटी ने 25 सितम्बर को आज़म खान को तलब किया था, लेकिन आजम खान नहीं पहुंचे. जिसके बाद अब नोटिस जारी कर 30 सितम्बर को फिर आज़म खान को बुलाया गया.

    ये भी पढ़ें:

    यूपी विधानसभा उपचुनाव 2019: बीजेपी ने किया 10 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

    यूपी विधानसभा उपचुनाव: सपा ने भी घोषित किए पांच प्रत्याशी, ये रही लिस्ट

    आपके शहर से (रामपुर)

    Tags: Azam Khan, Election 2019, Rampur news, Samajwadi party

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर