रामपुरः जानवर को निगल कर फूल गया अजगर का पेट तो सड़क पर हुआ निढाल, देखिए Video

जानवर को निगल कर सड़क पर निढाल पड़ा अजगर
जानवर को निगल कर सड़क पर निढाल पड़ा अजगर

Python Viral Video: रामपुर (Rampur) के सिहारी गांव में एक मंदिर के सामने 12 फीट लंबे अजगर को देखकर मचा हड़कंप. डीएफओ (DFO) राजीव कुमार ने बताया कि अजगर (Python) ने किसी जानवर का शिकार कर उसे निगला हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 8:22 PM IST
  • Share this:
रामपुर. यूपी के रामपुर (Rampur) के मिलक इलाके के सिहारी गांव में मंदिर के पास सड़क पर अजगर (Python) ने किसी जानवर को निगल लिया. इससे उसका पेट फूल गया और वह वहां से हिल नहीं सका. लोगो ने उसे देखा तो शोर मचा दिया. इस पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई. वन विभाग ने अजगर को ट्रैक्टर-ट्रॉली में लादकर डंडिया वन में छोड़ दिया. इस दौरान मौजूद भीड़ में से एक शख्स ने वीडियो बना लिया. ये वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) में तेजी से वायरल हो रहा है.

मंदिर के पुजारी धाराजीत सिंह को अजगर दिखाई दिया, जिसे देख उनके होश उड़ गए. उन्होंने शोर मचाया तो कुछ ही देर में ग्रामीणों की मौके पर भीड़ लग गई. अजगर का पेट फटा हुआ था और उसका खून बह रहा था. ग्रामीणों ने वन विभाग को फोन से सूचना दी. इस पर वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों की भीड़ को अजगर से दूर किया. रातभर अजगर की सुरक्षा करते रहे. आज सुबह चौकी प्रभारी अन्य वन विभाग के कर्मचारियों को लेकर वहां पहुंचे.





ये भी पढे़ं- UP Byelection: कांग्रेस ने घोषित किए दो प्रत्याशी, इन नेताओं पर लगाया दांव
अजगर को ट्रैक्टर ट्राली में रस्सी के सहारे लदवा कर डंडिया वन में जाकर छोड़ा गया. डीएफओ राजीव कुमार ने बताया कि अजगर ने किसी जानवर का शिकार कर उसे निगला हुआ था. शिकार करते समय अजगर घायल भी हो गया था. वन में छोड़ने से पहले उसका उपचार कराया गया. उनका कहना है कि पकड़ा गया अजगर मादा है और इसकी लंबाई 11 से 12 फिट के आसपास है. शिकार करते समय वह घायल हो गया था. बता दें कि जंगल से भटक कर नदी के तेज बहाव में अक्सर जंगली जानवर रिहायशी इलाकों तक पहुंच जाते हैं. अजगर इंसानों के लिए खतरनाक नहीं है. (रिपोर्ट- विशाल सक्सेना)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज