स्वतंत्रता दिवस: योगी के मंत्री बोले- जो भारत माता की जय नहीं बोलता, वो सच्चा नागरिक नहीं

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने कहा कि देश का जो भी नागरिक है, वह चाहे किसी भी वर्ग, समुदाय का हो, उसे भारत माता की जय बोलनी है और बोलनी पड़ेगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 15, 2018, 2:55 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 15, 2018, 2:55 PM IST
रामपुर में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने गांधी समाधि पर ध्वजारोहण किया. ध्वजारोहण के बाद केंद्र ओर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में उन्होंने जानकारी दी. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में राज्यमंत्री बलदेव औलख ने शिया वक़्फ़ बोर्ड द्वारा मदरसों में भारत माता की जय बोलने के बयान का समर्थन किया.

उन्होंने कहा कि भारत माता की जय बोलना अच्छी बात है. जो नहीं बोल रहे हैं वो भी बोलें. उन्होंने कहा​ कि हर नागरिक को भारत माता की जय बोलना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश का जो भी नागरिक है, वह चाहे किसी भी वर्ग, समुदाय का हो, उसे भारत माता की जय बोलनी है और बोलनी पड़ेगी. उन्होंने यहां तक कह डाला कि जो भारत माता की जय बोलता है वो भारत का सच्चा नागरिक है और जो नहीं बोलता है वो सच्चा नागरिक नहीं है.

मंत्री ने कहा कि जबसे हमारी सरकार आई है तब से हमने प्रदेश के बेसिक शिक्षा के ​बच्चों के लिए काफी काम किया है. उन्हें ड्रेस, बैग, जूते-मोजे के साथ बैठने के लिए फर्नीचर भी दिया है. इसके अलावा हम प्रयास कर रहे हैं कि बच्चों को पीने का साफ पानी उपलब्ध कराया जाए. हमारी कोशिश है कि स्कूलों में हर बच्चे को आरओ का पानी उपलब्ध हो ताकि वह बीमारियों से बच सकें.

(रिपोर्ट: विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ें: 

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी ने कहा- विकास होगा तो सबका होगा

स्वतंत्रता दिवस: 9 करोड़ पौधे लगाकर इतिहास रचने की तैयारी में उत्तर प्रदेश
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर