होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /सांसद रवि किशन ने मुंबई के बिल्डर के खिलाफ दर्ज कराया 3 करोड़ की ठगी का मामला

सांसद रवि किशन ने मुंबई के बिल्डर के खिलाफ दर्ज कराया 3 करोड़ की ठगी का मामला

सांसद रवि किशन ने मुंबई के एक बिल्डर के खिलाफ तीन करोड़ रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया है. (फाइल फोटो)

सांसद रवि किशन ने मुंबई के एक बिल्डर के खिलाफ तीन करोड़ रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया है. (फाइल फोटो)

Ravi Kishan. सांसद रवि किशन ने गोरखपुर के कैंट थाने में दी गयी अपनी तहरीर में बताया है की उनका 3.25 करोड़ रुपये मुंबई क ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

सांसद रवि किशन ने मुंबई के एक बिल्डर के खिलाफ तीन करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगाया है.
सांसद रवि किशन ने अपनी शिकायत में बताया है कि वह पिछले कई महीनों से बिल्डर से पैसे की मांग कर रहे हैं.
पुलिस ने सांसद रवि किशन का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर सदर से भाजपा सांसद व फिल्म अभिनेता रवि किशन के पैसे हड़पने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल सांसद रवि किशन ने गोरखपुर के कैंट थाने में दी गयी अपनी तहरीर में बताया है की उनका 3.25 करोड़ रुपये मुंबई के व्यापारी ने हड़प लिया है. हैरानी की बात यह है की रुपये लौटाने के लिए व्यापारी द्वारा सांसद को चेक दिया गया था, जिसे सांसद ने बैंक रोड स्थित एसबीआइ की शाखा में जमा किया तो बाउंस हो गया. करीब छह माह तक पैसे की मांग करने के बाद भी रुपये नही मिलने पर सांसद ने पुलिस अधिकारियों से मामले की शिकायत की. इसके बाद कैंट थाना की पुलिस ने ईस्ट मुंबई में रहने वाले व्यापारी के खिलाफ रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी गई है.

सांसद रवि किशन ने पुलिस अधिकारियों को दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि साल 2012 में ईस्ट मुंबई के कमला पाली बिल्डर में रहने वाले जैन जितेंद्र रमेश को 3.25 करोड़ रुपये दिया था. बाद में जितेंद्र जैन ने रुपये वापस करने के लिए 34-34 लाख के 12 चेक रवि किशन को दिए. यह चेक मुंबई के विले पार्ले, पीएम रोड स्थित टीजेएचडी सहकारी बैंक लिमिटेड के थे. वहीं सांसद द्वारा दिसंबर 2021 को 34 लाख रुपये का चेक भारतीय स्टेट बैंक की बैंक रोड स्थित शाखा में जमा किया गया. 16 फरवरी 2022 को बैंक के अधिकारियों ने पत्र लिखकर बताया कि जिस खाते का चेक दिया गया है, उसमें रुपये नहीं है.

चेक बाउंस होने पर उन्होंने बात की तो जैन जितेंद्र रमेश ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. चेक बाउंस होने के बाद फरवरी से अब तक रुपये लौटाने के लिए वह तगादा कर रहे हैं. लेकिन जैन जितेंद्र रमेश रुपये न देकर मानसिक व आर्थिक उत्पीडऩ कर रहे हैं. ऐसे में एसएसपी के निर्देश पर कैंट थाना पुलिस ने व्यापारी के खिलाफ रुपये हड़पने का मुकदमा किया है. प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

आपके शहर से (गोरखपुर)

गोरखपुर
गोरखपुर

Tags: Ravi Kishan, Uttar Pradesh Crime

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें