आज़म पर CM योगी ने फिर कसा शिकंजा, स्कूल निर्माण रोका, कहा- खुद गिरा दो नहीं तो हम तोड़ देंगे

रामपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के अनुसार आजम खान के स्कूल आरपीएस का कोई मानचित्र प्राधिकरण को नहीं दिया गया, न ही निर्माण संबंधी कोई नक्‍शा पास करवाया गया. निर्माण की किसी भी प्रकार की अनुमति प्राधिकरण से नहीं ली गई.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 8:03 AM IST
आज़म पर CM योगी ने फिर कसा शिकंजा, स्कूल निर्माण रोका, कहा- खुद गिरा दो नहीं तो हम तोड़ देंगे
पहले जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर उन पर मुकदमा दर्ज करवाया गया, फिर उनके समधी का होटल सील किया गया और अब रामपुर में ही आजम खान की तरफ से हो रहे एक बड़े निर्माण को बंद करवा दिया गया है.
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 8:03 AM IST
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार दिनों दिन समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ाती ही जा रही है. पहले जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर उन पर मुकदमा दर्ज करवाया गया, फिर उनके समधी का होटल सील किया गया और अब रामपुर में ही आजम खान की तरफ से हो रहे एक बड़े निर्माण को बंद करवा दिया गया है. रामपुर विकास प्राधिकरण ने मौके पर पहुंच कर रामपुर पब्लिक स्कूल का निर्माण रोक दिया है. साथ ही चेतावनी दी है कि वे खुद इस निर्माण को ‌गिरवा दें नहीं तो प्राधिकरण इसे तोड़ देगा और जुर्माना भी लेगा.

नक्‍शा भी पास नहीं करवाया


प्राधिकरण के अधिकारियों के अनुसार आजम खान के स्कूल आरपीएस का कोई मानचित्र प्राधिकरण को नहीं दिया गया, न ही निर्माण संबंधी कोई नक्‍शा पास करवाया गया. निर्माण की किसी भी प्रकार की अनुमति प्राधिकरण से नहीं ली गई. इस संबंध में आरडीएस ने आजम खान को नोटिस भी भेजा था लेकिन उनकी तरफ से कोई भी जवाब नहीं आया. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है.

खुद तोड़ें नहीं तो हम गिरा देंगे

प्राधिकरण ने कार्रवाई के साथ ही आजम खान को एक नोटिस और जारी किया है. इस नोटिस के अनुसार आजम खान को चेतावनी दी गई है कि वह स्कूल के निर्माण को खुद ध्वस्त कर दें नहीं तो आरडीएस इसे गिरा देगी और इसके लिए जुर्माना भी वूसला जाएगा. गौरतलब है कि आजम ने स्कूल का निर्माण उत्तर प्रदेश में सपा सरकार रहने के दौरान शुरू किया था. योगी सरकार के कार्यकाल में स्कूल निर्माण को अवैध करार देते हुए नो‌टिस जारी किए गए.

खेला था मुस्लिम कार्ड
इससे पहले आरडीए की टीम ने जब आजम खान के समधी का होटल सील किया था तो राजनीति गर्मा गई थी. योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए उनके समधी ने कहा था कि मुस्लिम होने के चलते और आजम का रिश्तेदार होने की वजह से यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा था कि राज्य की योगी सरकार बदले की भावना से आजम और उनके लोगों पर गलत कार्रवाई कर रही है.
Loading...

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...