सांसद बनने के बाद पहली बार प्रयागराज पहुंची रीता बहुगुणा जोशी, उठाए ये बड़े कदम
Uttar-Pradesh News in Hindi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के बाद पहली बार प्रयागराज पहुंची भाजपा की नव-निर्वाचित सांसद विकास कार्यों को गति देने में जुट गई हैं.

  • Share this:
भारतीय जनता पार्टी ने इस बार लोकसभा चुनावों में प्रयागराज से उत्‍तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री (महिला कल्याण और पर्यटन विभाग) डॉ. रीता बहुगुणा जोशी को मैदान में उतरा था और जनता ने उन्‍हें अपना आशीर्वाद देकर सांसद बना दिया है. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के बाद पहली बार प्रयागराज पहुंची भाजपा की नव-निर्वाचित सांसद विकास कार्यों को गति देने में जुट गई हैं.

सर्किट हाउस में सांसद ने जहां जिले के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक की. वहीं, उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र प्रयागराज की चार ग्रामीण विधानसभाओं की पेयजल, बिजली और सड़क की समस्याओं पर खास तौर पर फोकस किया. डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने गर्मी के महीने में यमुनापार इलाके में पेयजल और सिंचाई की किल्लत को जहां प्राथमिकता के आधार पर दूर करने को कहा है तो क्षेत्र में सफेद हाथी साबित हो रहे ओवरहेड टैंकों को भी पेयजल लाइनों से जल्द जोड़े जाने की बात कही है.

बताया पीएम मोदी का संदेश
इस दौरान डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने शपथ ग्रहण के भाषण में सांसदों को निर्देश दिया है कि बिना समय गंवाये सांसद अपने-अपने क्षेत्रों के विकास में जुट जायें.



उन्‍होंने कहा, 'पीएम मोदी के निर्देशों का पालन करते हुए ही क्षेत्र की समस्याओं को और करीब से जानने समझने की कोशिश कर रही हूं.'



इसके अलावा उन्होंने नैनी औद्योगिक क्षेत्र में बन्द पड़ी औद्योगिक इकाइयों में स्थलीय निरीक्षक कर उद्योगों को पुर्नजीवित करने का भी लोगों को भरोसा दिलाया है.

डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने कहा, 'इस मामले में एक प्रस्ताव बनाकर केन्द्र सरकार को भेजेंगी और प्रयास करेंगी कि उनके पिता स्वर्गीय हेमवती नंदन बहुगुणा के प्रयास से बसाये गए नैनी औद्योगिक क्षेत्र को फिर से पुर्नस्थापित किया जा सके. इससे क्षेत्र के विकास के साथ लोगों को रोजगार भी मिलता रहे.'

ये भी पढ़ें -

शादी के मंडप में ही बीवी ने की दूल्हे की पिटाई, पढ़ें- पूरा मामला

देवरिया में बंटे पर्चे- 'हेलमेट की करो तैयारी, आ गए जूताधारी'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading