Home /News /uttar-pradesh /

Big News: आरपीएन सिंह ने सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा, कहा- नया अध्याय शुरू कर रहा

Big News: आरपीएन सिंह ने सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा, कहा- नया अध्याय शुरू कर रहा

बीजेपी से जुड़ने की चर्चा के बीच आरपीएन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि वह अपने राजनीतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहे हैं. (फोटो क्रेडिट- twitter.com/SinghRPN)

बीजेपी से जुड़ने की चर्चा के बीच आरपीएन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि वह अपने राजनीतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहे हैं. (फोटो क्रेडिट- twitter.com/SinghRPN)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी को बड़ा झटका लगा है. यूपी की सियासत के बड़े चेहरे में शुमार और यूपी कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अपना इस्तीफा भेज दिया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी को बड़ा झटका लगा है. यूपी की सियासत के बड़े चेहरे में शुमार और यूपी कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट मेंल शामिल आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अपना इस्तीफा भेज दिया है. चर्चा है कि वह आज ही भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे.

आरपीएन सिंह ने इसके साथ ही ट्वीट कर कहा, ‘आज जब पूरा राष्ट्र गणतंत दिवस का उत्सव मना रहा है, मैं अपने राजनीतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं. जय हिंद’

आरपीएन सिंह की ट्वीट

कांग्रेस में काफी दिनों से निष्क्रिय बने रहे आरपीएन सिंह के पार्टी छोड़ने की अटकलें पहले से लगाई जा रही थीं. चर्चा है कि वह जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और भगवा पार्टी के सिंबल पर पडरौना से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- रूपाली दीक्षित: लंदन से MBA, दुबई में जॉब, परिवार पर आई मुसीबत तो लौटी भारत और 3 मिनट में ले लिया सपा से टिकट

RPN का इतिहास
पडरौना राजघराने से ताल्लुक रखने वाले आरपीएन सिंह का पूरा नाम कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह है. पडरौना यूपी और बिहार की सीमा पर स्थित एक कस्बा है, जिसे अब देवरिया जिले से अलग कर कुशीनगर जिला बना दिया गया है. आरपीएन इसी कुशीनगर के पडरौना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर वर्ष 1996, 2002 और वर्ष 2007 के विधानसभा चुनाव में 3 बार विधायक रह चुके हैं. इसके बाद वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में जीतकर वह सांसद बने और मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में गृह राज्यमंत्री की जिम्मेदारी मिली. हालांकि इसके बाद के चुनावों में उन्हें लगातार हार ही नसीब होती रही.

हेमंत सोरेन से खटपट की भी खबरें
आरपीएन सिंह झारखंड के प्रदेश प्रभारी भी थे. हालांकि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ उनकी खटपट की खबरें भी सियासी हलकों में चर्चा बटौरती रही है. शायद यही कारण रहा कि वह पिछले कई महीनों एक तरह से नेपथ्य में चले गए थे. सियासी जानकार कांग्रेस से आरपीएन के मोहभंग की यही वजह बता रहे हैं.

Tags: RPN Singh, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर