Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: संघ ने सेट किया यूपी चुनाव का एजेंडा, योगी आदित्यनाथ को फिर सीएम बनाने के लिए झोंकी ताकत

UP Chunav: संघ ने सेट किया यूपी चुनाव का एजेंडा, योगी आदित्यनाथ को फिर सीएम बनाने के लिए झोंकी ताकत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो

RSS on UP Election: आरएसएस ने अपने सभी आनुषांगिक संगठनों को योगी आदित्यनाथ के पक्ष में जन अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. आरएसएस का मुस्लिम राष्ट्रीय मंच भी योगी के पक्ष में जन अभियान चलाने जा रहा है. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का ख़्वातीन दस्ता (महिला विंग) और मौलाना प्रकोष्ठ से जुड़े लोग योगी सरकार का प्रचार करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    संकेत रोहित
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस (RSS) ने योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को एक बार फिर यूपी का सीएम बनाने का चुनावी एजेंडा सेट कर लिया है. योगी के काम और नाम पर संघ ने अपनी मुहर लगा दी है. संघ की पत्रिका पांचजन्य के यूपी विशेषांक ने योगी के कार्यों की सराहना की है. यही नहीं संघ के कार्यकर्ताओं को इसकी पांच लाख प्रतियां लोगों तक पहुंचाने का काम सौंपा गया है. वहीं भाजपा के समानान्तर बूथ स्तर तक संघ के कार्यकर्ता जुटेंगे.

    आरएसएस ने इसके साथ ही अपने सभी आनुषांगिक संगठनों को योगी के पक्ष में जन अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. आरएसएस का मुस्लिम राष्ट्रीय मंच भी योगी के पक्ष में जन अभियान चलाने जा रहा है. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का ख़्वातीन दस्ता (महिला विंग) और मौलाना प्रकोष्ठ से जुड़े लोग योगी सरकार का प्रचार करेंगे.

    ये भी पढ़ें- जनसंघ के जमाने से ही भगवा गढ़ रहा बरखेड़ा, क्या इस बार बीजेपी से यह सीट छीन पाएगी सपा?

    संघ के बीएल संतोष ने बीजेपी के संगठन प्रभारी समेत अन्य बड़े नेताओं के साथ बैठक कर अपने चुनावी अभियानों पर चर्चा की. बीजेपी के स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रति जनता में जो नाराजगी है, उसे दूर करने के लिए संघ अब बूथ स्तर पर बीजेपी के समानांतर जुटेगा.

    यूपी में बढ़ी संघ की सक्रियता
    यूपी में चुनाव नजदीक आते ही संघ की सक्रियता लगातार बढ़ रही है. संघ की पत्रिका पांचजन्य के यूपी विशेषांक में जहां योगी के विकास कार्यों की खूब सराहना की गई है, वहीं संघ के अनुसांगिक संगठन सहकार भारती ने अपना राष्ट्रीय अधिवेशन इसी माह यूपी में पहली बार किया, जिसमें सीएम योगी से लेकर अमित शाह मौजूद रहे. उसके मंच से योगी के विकास कार्यों की आरएसएस ने तारीफ की.

    ये भी पढ़ें- इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से अब तक क्या-क्या मिला

    आरएसएस का मुस्लिम राष्ट्रीय मंच करेगा दास्तान-ए-योगी का विमोचन
    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने दास्तान-ए-योगी पुस्तक प्रकाशित कराई है. इसका विमोचन 30 दिसंबर को आरएसएस के इंद्रेश कुमार लखनऊ में करेंगे. इस पुस्तक में योगी की संघर्ष गाथा लिखी गई है. इस किताब को विमोचन के बाद मुस्लिम महिलाएं और मौलाना बूथ स्तर तक वितरित करेंगे.

    Tags: RSS, UP chunav, UP Election 2022, Yogi Adityananth

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर