अपना शहर चुनें

States

COVID-19: सहारनपुर में 13 नए मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 127 हुई

प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमित 31 मरीजों की मौत हो चुकी है.
प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमित 31 मरीजों की मौत हो चुकी है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) जिले में गुरुवार को कोविड-19 के 13 नए मामले आए. इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 127 हो गई है.

  • Share this:
सहारनपुर. देश और दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इस जानलेवा वायरस से गुरुवार शाम 5 बजे तक दुनियाभर में एक लाख 83 हजार 336 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. जबकि देश में इस वायरस के संक्रमण से इस समय तक 686 लोगों की मौत हो चुकी है. 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) जिले में गुरुवार को कोविड-19 के 13 नए मामले आए. इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 127 हो गई है.

संक्रमितों में 10 देवबंद के
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बी एस सोढ़ी ने बताया कि 167 नमूनों की रिपोर्ट आई है जिनमें से 14 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. हालांकि, एक मरीज के नमूने को दोबारा भेजा गया था, जिसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जबकि 13 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. सोढ़ी ने बताया कि ये सभी मरीज पृथकवास केंद्र में हैं. इनमें दस देवबंद के हैं, दो लोहानी सराय और एक बकरियान का रहने वाला है.
उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या 1510 हो गई. इस समय कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 1,280 है. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'इस समय तक प्रदेश में संक्रिय मामलों की संख्या 1,280 हैं जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 1,510 हैं. 206 लोग पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं तो 24 लोगों की मौत हुई है.' वहीं उत्तर प्रदेश शासन द्वारा राजधानी में कराये गये पत्रकारों के कोरोना परीक्षण की रिपोर्ट आ गई है. 80 पत्रकारों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.



यूपी में अब तक 24 लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना की वजह से 24 लोगों की मौत हो चुकी है. अलीगढ़, बस्ती, वाराणसी, बुलंदशहर ,लखनऊ और फिरोजाबाद में अब तक कोरोना से 1-1 मौत, तो मेरठ और कानुपर में 3-3 , मुरादाबाद में 5 और आगरा में 7 मौत हुई हैं.

ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही: प्रमुख सचिव
अमित मोहन प्रसाद ने कहा, 'ठीक होने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. हमारी पूरी कोशिश है कि हम लोगों को सही समय पर सही चिकित्सा दें ताकि वे उपचारित होकर, स्वस्थ होकर घर लौट सकें.' उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात या उनके संपर्क में आने की वजह से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 938 है. साथ ही कहा कि इस बीमारी से घबराने की आवश्यकता नहीं है बल्कि सावधान रहना है.

लोगों की जागरूकता के कारण संक्रमण की दर स्थिर हुई
प्रमुख सचिव ने कहा, 'लोग चेहरे को ढक कर रह रहे हैं, मास्क लगा रहे हैं. हमें इसका भी लाभ मिल रहा है. यही वजह है कि संक्रमण की दर स्थिर हो गई है.' उन्होंने जांच के बारे में बताया कि कल कुल 3,737 नमूने विभिन्न प्रयोगशालाओं में जांच के लिए भेजे गए. कल प्रयोगशालाओं ने रिकॉर्ड 3,955 नमूनों की जांच की. प्रमुख सचिव ने बताया कि पृथक वार्ड में 1,584 मरीज हैं जबकि 11,826 मरीज पृथकवास में हैं. हमारे पास इस समय 16,869 पृथक बेड हैं जबकि दस हजार आइसोलेशन बेड हैं.

ये भी पढ़ें - 
COVID-19: दिल्‍ली में जारी है कोरोना का कहर, जहांगीरपुरी के एक ब्लॉक में मिले 42 पॉजिटिव केस

कोरोना वारियर्स के लिए लम्बे वक्त तक वजनी ‘सुरक्षा कवच’ धारण करना आसान नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज