होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /ये कैसे किया मोतियाबिंद का ऑपरेशन, नजरें देने की जगह छीन ली 27 लोगों की आंखों की रोशनी

ये कैसे किया मोतियाबिंद का ऑपरेशन, नजरें देने की जगह छीन ली 27 लोगों की आंखों की रोशनी

सहारनपुर में मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद 27 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई.

सहारनपुर में मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद 27 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई.

27 people blinded eye operation in Saharanpur: सहारनपुर में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई. यहां मोतियाबिंद ...अधिक पढ़ें

    सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद एक साथ 27 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई. आंखों में इंफेक्शन के बाद रोशनी चले जाने के मामले के बाद यहां हड़कंप मचा है. लोगों में स्वास्थ्य विभाग को लेकर भारी गुस्सा है. ऑपरेशन में लगा चिकित्सकीय महकमा भी इस घटना के बाद सहमा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी फिलहाल इससे खुद का दामन बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

    स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के बाद एक साथ 27 लोगों की जिंदगी में अंधेरा छा जाने के बाद हिन्दू संगठनों ने CMO का घेराव भी किया था. कल तक अधिकारी इस घटना से इंकार कर रहे थे, लेकिन अब जब ये खबर मीडिया की सुर्खियां बनने लगी तो सहारनपुर के सीएमओ व जिला अस्पताल की सीएमएस इस पूरे मामले की जांच की बात कह रहे हैं.

    बताया जा रहा है कि सहारनपुर जिला अस्पताल में 2 दिसंबर को एक कैंप लगाया गया था, जहां पर 27 लोगों की आंखों का ऑपरेशन हुआ था. ऑपरेशन के कुछ दिन बाद ही आंखों में जलन और मवाद आनी शुरू हो गई. आनन-फानन में परिजनों ने उन मरीजों को अलग-अलग डॉक्टर को दिखाया. बताया जा रहा है कि इनमें से सभी की आंखें चली गई हैं. कुछ मरीज उत्तराखंड के रुड़की में भर्ती हैं तो कुछ मरीज चंडीगढ़ के पीजीआई में अपना इलाज करा रहे हैं.

    इस पूरे मामले पर सहारनपुर के सीएमओ डॉ संजीव मांगलिक का कहना है कि पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई जा रही है. कमेटी में निजी डॉक्टर्स के अलावा सरकारी डॉक्टरों का भी एक पैनल बनेगा जो इस पूरी घटना की जांच करेगा. लापरवाही कहां से हुई है और क्या कारण रहा है इस बात की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही जो सत्य सामने आएगा उसी के आधार पर संबंधित डॉक्टर से या कर्मचारी पर कार्रवाई की जाएगी.

    Tags: 27 people blinded by eye operation, Cataract Operation Negligence, Saharanpur Big News, Saharanpur District Hospital, UP news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें