Assembly Banner 2021

कोरोना संकट के बीच 5 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में मचा हड़कंप

शेखुल हिंद मौलाना महमूद हसन राजकीय मेडिकल कॉलेज, सहारनपुर

शेखुल हिंद मौलाना महमूद हसन राजकीय मेडिकल कॉलेज, सहारनपुर

इस्तीफा (Resign) देने वालों में डॉ अर्चना धमेजा, डॉ रोबी गुप्ता, डॉ दीपांकर, डॉ सरिता वर्मा और डॉ राजीव कुमार गर्ग शामिल हैं. हालांकि मेडिकल कॉलेज (Saharanpur Medical College) प्रबंधन ने इन सभी के इस्तीफे नामंजूर कर दिये हैं.

  • Share this:
सहारनपुर. कोरोनाकाल (Corona Days) में जब डॉक्टरों (Doctors) की सख्त जरूरत है, तो सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में वरिष्ठ गायनेकोलॉजिस्ट सहित 5 डॉक्टरों ने इस्तीफा (Resign) दे दिया. जानकारी के मुताबिक वरिष्ठता को नजरअंदाज कर जूनियर को पदोन्नति देने और प्रमोशन (Promotion) में हो रही देरी को चलते डॉक्टरों ने ये कदम उठाया है. सहारनपुर के अम्बाला रोड स्थित शेखुल हिंद मौलाना महमूद हसन राजकीय मेडिकल कॉलेज को कोविड-19 अस्पताल व क्वारंटाइन सेंटर भी बनाया गया है.

इस्तीफा देने वालों में डॉ अर्चना धमेजा, डॉ रोबी गुप्ता, डॉ दीपांकर, डॉ सरिता वर्मा और डॉ राजीव कुमार गर्ग शामिल हैं. हालांकि मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने इन सभी के इस्तीफे नामंजूर कर दिये हैं. जब न्यूज-18 की टीम ने इस बाबत मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य से फोन पर बात की, तो उन्होंने बताया कि हमने अपनी रिपोर्ट बनाकर डीजी हेल्थ व सरकार को भेज दी है.

काफी दिनों से डॉक्टरों के प्रमोशन नहीं हुए हैं



दरअसल इस मेडिकल कॉलेम में पिछले काफी दिनों से डॉक्टरों के प्रमोशन नहीं हुए हैं. इसी बात से नाराज एक महिला डॉक्टर ने गत शनिवार को सबसे पहले इस्तीफा दिया. महिला डॉक्टर के इस्तीफे के खबर जब अस्पताल में फैली, तो चार अन्य डॉक्टरों ने भी प्राचार्य के पास जाकर इस्तीफा सौंप दिया. इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया.
सरकार के आदेश पर इस्तीफा नामंजूर 

कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि सबसे पहले महिला डॉक्टर ने इस्तीफा दिया. उसके चार अन्य डॉक्टरों ने भी इस्तीफा सौंप दिया. लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया गया. सरकार का साफ आदेश है कोविड-19 की इस घड़ी में किसी भी डॉक्टर का इस्तीफा मंजूर न किया जाए. उसी आधार पर इनके इस्तीफे भी स्वीकार नहीं किये गये.

ये भी पढ़ें- प्रयागराज: यूपी की चर्चित शिक्षिका अनामिका शुक्ला के खिलाफ केस दर्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज