होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Saharanpur: सरकारी पाइपलाइन से तेल चुराने वालों से पुलिस ने लिया लोहा, 8 गिरफ्तार

Saharanpur: सरकारी पाइपलाइन से तेल चुराने वालों से पुलिस ने लिया लोहा, 8 गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए अंतरराज्यीय गिरोह के गुर्गे (ऊपर) और जब्त किए गए तेल के ड्रम.

गिरफ्तार किए गए अंतरराज्यीय गिरोह के गुर्गे (ऊपर) और जब्त किए गए तेल के ड्रम.

Petrol-Diesel Seized: सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि थाना सरसावा के क्राइम ब्रांच की पुलिस ने सरकारी पाइपलाइन ...अधिक पढ़ें

सहारनपुर. यूपी और उत्तराखंड की पाइपलाइनों में सेंधमारी कर तेल चुराने वालों से दोनों राज्यों की पुलिस त्रस्त रही है. लेकिन रविवार को सहारनपुर की थाना सरसावा की क्राइम ब्रांच की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान सरकारी पाइपलाइन से तेल चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 8 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से चोरी किए गए 6 ड्रम पेट्रोल, एक ड्रम डीजल, चोरी में इस्तेमाल 2 कार, एक ट्रैक्टर और 315 बोर का 3 तमंचा जब्त किया गया.

सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि थाना सरसावा के क्राइम ब्रांच की पुलिस ने सरकारी पाइपलाइन से तेल चोरी की घटना का खुलासा करते हुए 8 अभियुक्तों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है. इन आरोपियों के पास से चोरी किए गए तेल के ड्रम बरामद किए गए हैं.

आपको बता दें कि गिरफ्तार किए गए सभी शातिर बदमाश यूपी और उत्तराखंड की कई पाइपलाइनों में अब तक सेंधमारी कर चुके हैं. इस संदर्भ में कुल 16 घटनाएं सामने आई हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों ने 10 घटनाओं अपनी संलिप्तता स्वीकारी है. बताया जाता है कि चोरी के इन मामलों में अभियुक्तों ने 5-5 हजार लीटर के टैंकरों में चोरी किया गया तेल भरा है. अनुमान है कि इन चोरों ने अब तक लगभग 1 लाख लीटर तेल चुराए हैं, जिसकी कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है. इसमें एक अभियुक्त तेल बेचने के मामले में हरियाणा से जेल भी जा चुका है.

पुलिस इन सभी अभियुक्तों पर गैंगस्टर एक्ट और NSA के तहत कार्रवाई करने जा रही है. इस मामले में कुछ अधिकारियों के मिले होने की भी खबर सामने आई है, जिसकी जांच की जा रही है. सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने प्रेस वार्ता में बताया कि इस बड़े खेल का पर्दाफाश करने वाली टीम को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है.

Tags: Crime in up, Petrol and diesel, Saharanpur Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें