लाइव टीवी

Lockdown 4.0: सरकारी राशन लेने पहुंचा 80 साल का बुजुर्ग, बोला- साहेब मैं मरा नहीं हूं
Saharanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 19, 2020, 5:33 PM IST
Lockdown 4.0: सरकारी राशन लेने पहुंचा 80 साल का बुजुर्ग, बोला- साहेब मैं मरा नहीं हूं
साहेब मैं मरा नहीं हूं

दरअसल सहारनपुर के अलग-अलग क्षेत्रों से राशन घोटाले (Ration scam) की खबरे आ रही है. जिसको देखते हुए प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने खाद आपूर्ति विभाग से प्रकरण की विस्तृत रिपोर्ट मंगाई है.

  • Share this:
सहारनपुर. महामारी कोरोना वायरस (Pandemic coronavirus) को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) है. इस बीच सहारनपुर की तहसील बेहट के ब्लॉक मुजफ्फराबाद के गांव पाजराणा निवासी बुजुर्ग व्यक्ति अख्तर को आपूर्ति विभाग ने उसे राशन कार्ड में मृत घोषित कर दिया. पीड़ित बुजुर्ग ने बताया कि वह जिंदा है, लेकिन आपूर्ति विभाग ने उसे राशन कार्ड में मृत घोषित कर दिया. जिसके कारण उसे काफी समय से राशन नहीं मिल पा रहा. लॉकडाउन में उसकी मजदूरी भी नहीं लग पा रही. जिस कारण उसे खाने तक के लाले पड़ रहे हैं. राशन डीलर उसे राशन नहीं देता. अनपढ़ होने की वजह से पता नही चला आखिर राशन क्यों नहीं मिल पा रहा. अब पता चला कि आपूर्ति विभाग ने उसे मृत घोषित करते हुए उसका राशन कार्ड निरस्त कर दिया.

बुजुर्ग ने प्रशासनिक अधिकारियों से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने व राशन दिलवाए जाने की मांग की है. जहां एक तरफ शहरी क्षेत्र में समाजसेवी संस्थाओं और अन्य लोगों द्वारा खाना वितरित किया जा रहा है, लेकिन गावों  में रहने वाले लोगों की पीड़ा कोई नहीं समझ रहा है. दरअसल सहारनपुर के अलग-अलग क्षेत्रों से राशन घोटाले की खबरे आ रही है. जिसको देखते हुए प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने खाद आपूर्ति विभाग से प्रकरण की विस्तृत रिपोर्ट मंगाई है.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रवासी श्रमिकों के बारे जो व्यापक कार्ययोजना घोषित की गई है, इसमें देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन देने की व्यवस्था है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब तक 18 करोड़ लोगों को तीन बार मुफ्त में राशन उपलब्ध करवाया जा चुका है. इसके अलावा प्रदेश में रोजगार सृजन के कार्य शुरू हुए हैं. एमएसएमई सेक्टर की इंडस्ट्री चालू हुई हैं, इसमें रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है.




ये भी पढे़ं: Lockdown 4.0: UP में खुलेंगे हेयर सैलून लेकिन इन नियमों का करना होगा पालन



 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2020, 5:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading