लाइव टीवी

कुशीनगर के बाद सहारनपुर में बरपा जहरीली शराब का कहर, अब तक 15 की मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 8, 2019, 1:01 PM IST

सहारनपुर थाना क्षेत्र के गांव उमाही में जहरीली शराब पीने से पांच युवकों की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा गंभीर बताए जा रहे हैं.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत के बाद शुक्रवार को अवैध शराब का कहर सहारनपुर में देखने को मिला. यहां जहरीली शराब पीने से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कईयों की हालत गंभीर है. मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सख्ती दिखाते हुए जांच रिपोर्ट तलब की है. साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है.

मुख्यमंत्री राहत कोष की तरफ से मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और गंभीर बीमार को 50 हजार आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

सहारनपुर थाना क्षेत्र के गांव उमाही में जहरीली शराब पीने से पांच युवकों की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा गंभीर बताए जा रहे हैं. उधर थाना गागलहेड़ी के गांव शरबतपुर में भी जहरीली शराब पीने से तीन युवकों की मौत हो गई है. इसके आलावा अलग-अलग गाँवों से भी मौतों की ख़बरें आ रही हैं.

जह्रली शराब से मौत का मामला सामने आने के बाद पुलिस और जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. जहरीली शराब पीने से हुई मौत से जहां परिवार में कोहराम मच गया वहीं ग्रामीणों में रोष व्याप्त है. शराब पीने से गांव उमाही का कंवरपाल (32) पुत्र बलवंत, अरविंद (30) पुत्र मांगेराम, इमरान(48)पुत्र गफ्फार, पिंटू (33) पुत्र बल्लूराम तथा राजू उर्फ नाटा(48) की मौत हो गई जबकि दस अन्य की हालत गंभीर है.

गौरतलब है कि कुशीनगर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 10 पहुंच गई है. कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने वाले पांच और लोगों की गुरुवार को मौत हो गई। बुधवार को भी पांच लोगों की मौत हुई थी. प्रशासन ने इस मामले में थानेदार और आबकारी निरीक्षक समेत नौ लोगों को सस्पेंड कर दिया है. कच्ची शराब बेचने वालों पर मुकदमा दर्ज कर एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है. मौनी अमावस्या के मौके पर लगे मेले में ग्रामीणों ने स्प्रिट से बनी कच्ची शराब पी थी, जिसके बाद उनकी तबियत बिगड़ गई थी.

प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि बर्थडे पार्टी में जहरीली शराब परोसी गई थी. रामनाथ के घर बर्थडे पार्टी में शराब पीने से 6 लोगों की मौत हुई थी.

(इनपुट: देवेश त्यागी)ये भी पढ़ें-

पांच साल की बेटी के खेलने की वजह से TV नहीं देख पा रही थी मां तो मोमबत्ती से दागा शरीर

IAS चंद्रकला का शायराना अंदाज, कहा- 'कालेधन का सांप दिखाते-दिखाते, मदारी ने सौ जानें ले ली'

पुलिसकर्मियों के बढ़ते वजन से परेशान मुंबई पुलिस, शुरू हुआ ऑपरेशन 'मोटापा घटाओ'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2019, 11:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर