Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, आज सपा में शामिल होंगे इमरान मसूद

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, आज सपा में शामिल होंगे इमरान मसूद

इमरान मसूद यूपी में कांग्रेस के लिए बड़ा ​मुस्लिम चेहरा थे. (File photo)

इमरान मसूद यूपी में कांग्रेस के लिए बड़ा ​मुस्लिम चेहरा थे. (File photo)

Saharanpur News: इमरान मसूद यूपी में कांग्रेस के लिए बड़ा ​मुस्लिम चेहरा थे. वह पश्चिमी यूपी में मुस्लिम वोटरों पर प्रभाव रखते हैं. हाल ही में उनकी सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात हुई थी. हालांकि उन्हें राहुल गांधी का भी करीबी नेता बताया जाता है, लेकिन अखिलेश से उनकी मुलाकात के बाद उनके कांग्रेस छोड़ने की अटकलें लगने लगी थीं. इस पर खुद इमरान मसूद ने तस्वीर साफ कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) से ठीक पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. सहारनपुर के पूर्व विधायक और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद (Imran Masood) सोमवार को कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ज्वाइन करेंगे. इमरान मसूद ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि यूपी में यदि बीजेपी को हराना है तो समाजवादी पार्टी के साथ ही आना होगा. सपा ही यूपी में भाजपा का मुकाबला कर सकती है.

अखिलेश से मुलाकात के बाद लग रहे थे कयास
इमरान मसूद यूपी में कांग्रेस के लिए बड़ा ​मुस्लिम चेहरा थे. वह पश्चिमी यूपी में मुस्लिम वोटरों पर प्रभाव रखते हैं. हाल ही में उनकी सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात हुई थी.

हालांकि उन्हें राहुल गांधी का भी करीबी नेता बताया जाता है, लेकिन अखिलेश से उनकी मुलाकात के बाद उनके कांग्रेस छोड़ने की अटकलें लगने लगी थीं. इस पर खुद इमरान मसूद ने तस्वीर साफ कर दी है.

मोदी पर विवादित बयान देकर आए थे सुर्खियों में
इमरान मसूस पश्चिम की राजनीति में कट्टर खयालातों वाले नेता माने जाते हैं. कई बार वह अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहे. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में ‘मोदी के बोटी बोटी काट लेने वाले’ उनके विवादित बयान पर बड़ा हंगामा हुआ था. इसके बाद सुर्खियों में रहे. इससे पहले मुजफ्फरनगर में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक और उनके पिता हरेंद्र मलिक, जो पूर्व सांसद और प्रियंका गांधी की सलाहकार समिति के सदस्य हैं, उन्होंने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. पंकज मलिक ललितेश पती त्रिपाठी के बाद पार्टी छोड़ने वाले दूसरे उपाध्यक्ष हैं. पंकज मलिक एक पूर्व विधायक भी रहे हैं.

Tags: Akhilesh yadav, BJP, Priyanka gandhi, Saharanpur news, Samajwadi party, UP Congress, UP Election 2022, UP news, लखनऊ न्यूज, सहारनपुर

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर