रविदास मंदिर तोड़े जाने से नाराज भीम आर्मी ने सहारनपुर को लेकर किया बड़ा ऐलान

प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी (Bheem army) के कार्यकर्ताओं दिल्ली सरकार का पुतला भी फूंका.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 9:22 AM IST
रविदास मंदिर तोड़े जाने से नाराज भीम आर्मी ने सहारनपुर को लेकर किया बड़ा ऐलान
भीम आर्मी के लोग प्रदर्शन करते हुए
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 9:22 AM IST
दिल्ली के तुगलकाबाद (Tughlakabad) में रविदास मंदिर (Ravidas Temple) तोड़े जाने के खिलाफ आज भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कई स्थानों पर नारेबाजी की. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने दिल्ली और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन लोगों ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के खिलाफ भी प्रदर्शन किया. साथ ही भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने 22 अगस्त को सहारनपुर की अर्थव्यवस्था रोकने का फैसला किया है. इस दिन सैकड़ों की संख्या में भीम आर्मी के कार्यकर्ता जगह-जगह धरना-प्रदर्शन करेंगे.

प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली सरकार का पुतला भी फूंका
जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी (Bheem army) के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली सरकार का पुतला भी फूंका. सहारनपुर पहुंचे भीम आर्मी के राष्ट्रीय सचिव कमल वालिया ने कहा कि दिल्ली के तुग़लकाबाद में 600 वर्ष पुराने रविदास मंदिर को तोड़े जाने के विरोध में वह आने वाली 22 तारीख को सहारनपुर को बंद कराने का काम करेंगे. कमल वालिया ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को गलत बताया . कमल वालिया ने सुप्रीम कोर्ट पर भी आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार के साथ मिलकर कार्य कर रही है. कमल वालिया ने कहा कि आज पूरा पंजाब इसी कारण से बंद है. आने वाली 22 तारीख को सहारनपुर भी बंद कर दिया जाएगा. 21 तारीख को इसी मामले में जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

 मंदिर तोड़ने के विरोध में 13 अगस्त को पूरा पंजाब बंद था

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली के तुगलकाबाद में श्री गुरु रविदास मंदिर तोड़ने के विरोध में 13 अगस्त को पूरा पंजाब बंद था. बंद का एलान करते हुए ऑल इंडिया आदि धर्म मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संत सतविंदर हीरा और साधु समाज के प्रधान संत सरवण दास महाराज ने कहा था कि हमारे समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. अब उनके संगठित होने का अहसास करवाना है.

ये भी पढ़ें- 

यूपी की सड़कों पर नमाज पढ़ने या आरती करने पर लगेगा प्रतिबंध'
Loading...

उन्नाव रेप पीड़िता की हालत स्थिर, वकील की हालत नाजुक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 9:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...