Assembly Banner 2021

UP: गिरफ्तारी के बाद बोली आरोपी- साढ़े 4 लाख रुपये देकर बनी थी फर्जी 'अनामिका शुक्ला'

अनामिका शुक्ला प्रकरण में पुलिस ने मैनपुर से आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है.

अनामिका शुक्ला प्रकरण में पुलिस ने मैनपुर से आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है.

चर्चित शिक्षिका अनामिका शुक्ला (Anamika Shukla) प्रकरण में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर पुलिस (Saharanpur Police) ने बड़ी कामयाबी का दावा किया है.

  • Share this:
सहारनपुर. चर्चित शिक्षिका अनामिका शुक्ला (Anamika Shukla) प्रकरण में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर पुलिस (Saharanpur Police) ने बड़ी कामयाबी का दावा किया है. पुलिस ने सहारनपुर के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में नौकरी करने वाली फर्जी अनामिका शुक्ला (भावना) को मैनपुरी के भैंसरोली से गिरफ्तार कर लिया है. मैनपुरी से भावना को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस सोमवार देर रात उसे लेकर सहारनपुर पहुंची. यहां उसे महिला थाने में रखा गया है. सहारनपुर के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में भावना ने अनामिका शुक्ला के नाम से नौकरी की थी. आरोपी महिला भावना ने मामले में विभाग व उससे जुड़े लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

बता दें कि शिक्षक नियुक्ति में फर्जीवाड़ा का मामला खुलने के बाद बीते 7 जून को बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से जनकपुरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था. इसी मामले की जांच कर रही जनकपुरी पुलिस अनामिका शुक्ला के नाम से सहारनपुर में नौकरी कर रही फर्जी शिक्षिका की तलाश कर रही थी.

आरोपी ने लगाए गंभीर आरोप
पुलिस द्वारा पकड़ी गई फर्जी शिक्षिका भावना ने गंभीर आरोप लगाए हैं. भावना यह भी कहती नजर आई कि हमारे जैसे छोटे लोग तो पकड़े जाएंगे, लेकिन बड़े लोगों को कोई नहीं पकड़ेगा. स्कूल में डीसी उसे लगातार डराता और धमकी देता रहा है कि अगर किसी को भी बताया तो तुझे जेल हो जाएगी. भावना का आरोप है कि इस नौकरी के लिए उसने पुष्पेन्द्र नामक व्यक्ति को साढ़े चार लाख रुपए दिए. इतना पैसा देने के बाद वो फर्जी अ​नामिका शुक्ला बनी.
पुलिस पड़ताल में हुआ ये खुलासा


जांच पड़ताल में पुलिस को पता चला कि अनामिका शुक्ला के नाम से सहारनपुर में नौकरी करने वाली महिला का नाम भावना है और वह कासगंज की रहने वाली है. इसी क्रम में सहारनपुर पुलिस की एक टीम कासगंज के लिए रवाना हुई थी. वहां कई स्थानों पर पुलिस ने दबिश भी दी, लेकिन भावना का पता नहीं चल रहा था. बाद में सोमवार शाम को पुलिस ने भावना को मैनपुरी से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि पूछताछ में भावना से कई खुलासे हुए हैं. कुछ नए लोगों के नाम भी सामने आए हैं. उन सभी के खिलाफ सबूत जुटाए जा रहे हैं. पुलिस अब इस पूरे मामले में अपनी जांच पड़ताल को आगे बढ़ाते हुए सबूतों को इकट्ठा कर रही है.

ये भी पढ़ें:
राजस्थान: पहली बार कोरोना वारियर के परिवार को मिली 50 लाख की मदद, पढ़ें- राज्य में कोविड-19 Update

राहत: राजस्थान में इस सत्र कॉलेज-यूनिवर्सिटी की नहीं बढ़ेगी फीस, आज से एडमिशन शुरू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज