Saharanpur News: भूमाफिया और गैंगस्टर विनोद शर्मा का करोड़ों का बंगला कुर्क, BMW कार जब्त

गैंगस्टर विनोद शर्मा का सहारनपुर की पॉश कॉलोनी बसंत विहार स्थित मकान कुर्क किया गया.

Saharanpur News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जिला प्रशासन ने गैंगस्टर विनोद शर्मा और उसके भाई की करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर ली है. दोनों पर कई मामले दर्ज हैं.

  • Share this:
सहारनपुर. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का माफियाओं के खिलाफ कड़ा एक्शन जारी है. इसी कड़ी में सहारनपुर (Saharanpur) जिले के चर्चित भूमाफिया और गैंगस्टर विनोद शर्मा (Gangster Vinod Sharma) और उसके भाई दिनेश शर्मा की करोड़ों रुपए की चल व अचल संपत्ति कुर्क की गयी है. इसमें सहारनपुर की पॉश कॉलोनी बसंत विहार स्थित मकान सहित अन्य प्रॉपर्टी के अलावा बीएमडब्ल्यू कार भी शामिल है.

भूमाफिया व गैंगस्टर विनोद शर्मा का एक लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास रहा है. कहा जाता है कि सूबे में जब समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान विनोद शर्मा ने सपा के कई नेताओं के साथ अपने सम्बन्धों का गलत फायदा उठाकर कई विवादित सम्पतियों पर कब्ज़ा किया था. इसके अलावा विनोद शर्मा ने अपने गैंग के साथ मिलकर कई लोगों के साथ धोखाधड़ी की थी. विनोद व उसके भाई दिनेश पर पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं.



सपा सरकार जाने के बाद विनोद शर्मा योगी सरकार के निशाने पर थे और उसकी सम्पतियों की जांच चल रही थी, अब जांच पूरी होने के बाद सहारनपुर जिला प्रशासन ने विनोद शर्मा व उसके भाई की करोड़ों रूपये की समाप्ति को कुर्क कर लिया है.

2 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क
राजेश कुमार (एसपी सिटी) सहारनपुर ने बताया कि विनोद शर्मा व दिनेश शर्मा विरुद्ध थाना देवबंद पर पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या- 215/18 धारा 2/3 गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत उसके द्वारा गैंगस्टर की गतिविधियों के तहत अर्जित की गई चल व अचल संपत्ति को पर कार्रवाई की गई है. गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अंतर्गत जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह के आदेश के क्रम में भारी मात्रा में पुलिस बल एवं राजस्व अधिकारियों की मौजूदगी में लगभग 2 करोड़ से अधिक की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.