अपना शहर चुनें

States

देवबंद में अपने ही DSP के घर सहित 14 ठिकानों पर CBI छापेमारी, नोएडा, मेरठ, कानपुर पहुंची टीम

केंद्रीय जांच एजेंसी   (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-PTI)
केंद्रीय जांच एजेंसी (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-PTI)

सीबीआई टीम ने सहारनपुर (Saharanpur) के देवबंद (Deoband) में निलंबित डीएसपी राजीव ऋषि के पैतृक घर पर पंजाबी मोहल्ला देवबंद में छापा मारा है. रेड कुल 14 जगहों पर एक साथ चल रही है. इनमें दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, मेरठ और कानपुर में आरोपियों के ठिकाने शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 5:48 PM IST
  • Share this:
सहारनपुर. करीब 4 दिन पहले भ्रष्टाचार (Corruption) के एक मामले में केस दर्ज कर सीबीआई (CBI) टीम ने बुधवार सुबह निलंबित डीएसपी राजीव ऋषि समेत 4 अधिकारियों के 14 ठिकानों पर छापेमारी की है. इसमें सीबीआई टीम ने सहारनपुर (Saharanpur) के देवबंद (Deoband) में डीएसपी राजीव ऋषि के पैतृक घर पर पंजाबी मोहल्ला देवबंद में छापा मारा है. जानकारी के अनुसार सीबीआई की रेड कुल 14 जगहों पर एक साथ चल रही है. इनमें दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, मेरठ और कानपुर में आरोपियों के ठिकाने शामिल हैं.

10 सदस्यीय टीम पहुंची डीएसपी के पैतृक घर
जानकारी के अनुसार सीबीआई की दस सदस्यीय टीम ने देवबंद में निलंबित डीएसपी राजीव ऋषि के पैतृक घर पर छापा मारा है. बता दें भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई ने अपने 4 अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. आरोप है कि इन अफसरों ने सीबीआई द्वारा दर्ज बैंक फ्रॉड केस के मामले में फंसी कंपनियों को संवेदनशील गोपनीय जानकारियां मुहैया कराईं.


चार दिन पहले सीबीआई ने दर्ज किया है केस


सीबीआई ने इस संबंध में डीएसपी के साथ इंस्पेक्टर, स्टेनो और प्राइवेट व्यक्तियों जिनमें वकील भी शामिल हैं आदि के खिलाफ केस दर्ज किया है. बता दें बैंक धोखाधड़ी की आरोपित कंपनियों के खिलाफ जांच प्रभावित करने के लिए कथित रूप से रिश्वत लेने पर सीबीआई ने अपने 4 कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इनमें दो पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शामिल हैं. सीबीआई की टीम ने गाजियाबाद स्थित प्रशिक्षण अकादमी में भी छापेमारी की है. जिन कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है उनमें डीएसपी राजीव ऋषि और आरके सांगवान, इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ और स्टेनो समीर कुमार सिंह शामिल हैं. सीबीआइ अकादमी में तैनात राजीव ऋषि के परिसरों की तलाशी ली गई. अकादमी में विदेशी कैडेटों को भी प्रशिक्षित किया जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज