CM योगी का वादा- अब यूपी में नहीं होगा कोई दूसरा कैराना

भाषा
Updated: September 6, 2019, 9:11 PM IST
CM योगी का वादा- अब यूपी में नहीं होगा कोई दूसरा कैराना
सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि उनकी सरकार ने अपराधियों पर लगाम लगाया है.

सीएम योगी ने कहा, 'ढाई वर्ष पहले यहां क्या स्थिति थी, सभी को पता है. यहां सपा सरकार में दंगा होता था. लूटपाट करवाते थे, बहन बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने का दुस्साहस करते थे. लेकिन अब प्रदेश में कोई दूसरा कैराना नहीं बनेगा.'

  • Share this:
सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सपा सरकार के समय यहां दंगे होते थे लेकिन अब प्रदेश में कोई दूसरा कैराना नहीं बनेगा. सीएम ने दावा किया की उनकी सरकार ने अपराधियों में खौफ पैदा कर दिया है. योगी ने सहारनपुर के गंगोह में 450 करोड़ रुपये लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास किया और जिले को एक हवाईअड्डे तथा विश्वविद्यालय की सौगात दी.

जिले के गंगोह में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, 'ढाई वर्ष पहले यहां क्या स्थिति थी, सभी को पता है. यहां सपा सरकार में दंगा होता था. लूटपाट करवाते थे, बहन बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने का दुस्साहस करते थे. लेकिन अब प्रदेश में कोई दूसरा कैराना नहीं बनेगा.'

Uttar Pradesh, CM Yogi Adityanath, CM Yogi in Saharanpur, Yogi government, fear in criminals
सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि उनकी सरकार ने अपराधियों पर लगाम लगायी है.


कैराना स्थापित होगा पीएसी बटालियन

उन्होंने कहा, 'कैराना में पीएसी की बटालियन स्थापित होने जा रही है. अब उत्तर प्रदेश में अपराधियों में सरकार का खौफ है. ढाई वर्ष के दौरान कोई दंगा प्रदेश के अंदर नहीं हुआ. पर्व और त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से बनाए जा रहे हैं. कोई जाति कोई मत कोई मजहब हो पर्व और त्योहार मनाने में कोई बंदिश नहीं है.

गौरतलब है कि कुछ साल पहले कैराना में कथित सांप्रदायिक तनाव के बाद पलायन के मामलों को लेकर खबरों में रहा था. योगी ने कहा कि सहारनपुर अब राष्ट्रवाद की राह पर है. यहां अब कोई दंगे नहीं होते हैं. उन्होंने कहा कि यहां जल्द विश्वविद्यालय का निर्माण किया जाएगा. यहां हवाईअड्डा बनाने पर सरकार तेजी से काम कर रही है जिससे दिल्ली की दूरी घटेगी.

मोदी ने श्रेष्ठ भारत का किया निर्माण
Loading...

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त कर एक भारत, श्रेष्ठ भारत का निर्माण किया है. मुस्लिम महिलाओं को सम्मान देने के लिए तीन तलाक पर कानून बनाया. इसके साथ स्वच्छ भारत मिशन के तहत हर जरूरतमंद के घर शौचालय बनवाए. उन्होंने कहा कि सहारनपुर की लकड़ी के कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए नक्काशी बाजार को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने का काम सरकार कर रही है.

सहारनपुर को 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' (ओडीओपी) से बड़ा फायदा हुआ है. उन्होंने कहा कि इन योजनाओं को बिना भेदभाव के लिए प्रदेश में लागू किया गया. सपा-बसपा की सरकारों में नौकरी के नाम पर खेल किया जाता था और पक्षपात होता था लेकिन अब ऐसा नहीं होता है. ढाई साल में हमारी सरकार ने पूरी पारदर्शिता के साथ करीब सवा दो लाख नौकरी बिना किसी भेदभाव के दी हैं.

ये भी पढ़ें: 

Chandrayaan 2: आखिर क्यों चांद पर इंसान के पैर का निशान कभी नहीं मिट सकता

मजबूत सेना: इंडियन एयर फ़ोर्स को अपाचे-राफेल मिलने के बाद, नेवी को मिली ये सबमरीन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 8:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...