...जब सहारनपुर में अचानक कंटेनमेंट जोन पहुंचे सीएम योगी, पूछा- मेडिकल किट मिली?

...जब सहारनपुर में अचानक कंटेनमेंट जोन पहुंचे सीएम योगी

...जब सहारनपुर में अचानक कंटेनमेंट जोन पहुंचे सीएम योगी

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि अर्थव्यवस्था को देखते हुए हमनें कोरोना कर्फ्यू लगाया है, यह सम्पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) नहीं है. आवश्यक सेवाएं चालू हैं.

  • Share this:

सहारनपुर. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के खिलाफ सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) पूरे प्रदेश में ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को सीएम योगी सहारनपुर पहुंचे थे. इस दौरान सीएम ने विकास खंड सरसावा के ग्राम सुराना में होम आईसोलेशन में रह रहे कोविड-19 मरीजों से सीधे संवाद किया. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी सीधे ग्राम पंचायत बलवन्तपुर/सलेमपुर के ग्राम पंचायत घर में पहुंच कर निगरानी समिति के सदस्यों और स्वास्थ्यकर्मियों से बातचीत कर जमीनी हकीकत को परखा और जाना.

दरअसल सीएम योगी सौराना गांव में होम आईसोलेशन में रह रहे सुमित कुमार और शुभम के दरवाजे पर पहुंच गए. कोविड-19 के अंतर्गत कंटनमेंट जोन की बैरिकेड्स देखकर मुख्यमंत्री योगी ने रूक कर शोभित और शुभम से उनका हाल जाना.

सीएम - आपका स्वास्थ्य कैसा है ?

सुमित - मैं कोरोना पीड़ित हॅू और होम आईसोलेशन में हॅू ।
सीएम - आपको कोरोना की मेडिकल किट मिली?

सुमित - जी हाॅ, मिल गई

सीएम योगी - कोरोना के चलते दोनों अलग-अलग रूम में रहते है ना?



सुमित - जी हाॅ

सीएम - इस क्षेत्र में सैनिटाईजेशन की कार्यवाही कभी हुई है?

सुमित - होती रहती है

सीएम - होती रहती है, और कोई समस्या, ये ही हम हालचाल लेने को आये थे ?

सावधानी रखिये, और अपने परिवार के सभी लोगों को भी कोरोना के प्रति सर्तक करिये. किसी को भी न होने पाये, इंफेक्शन को रोकिये.

सीएम - वैक्सीन लिया कि नहीं लिया?

सुमित - नहीं लिया

सीएम - अब रजिस्ट्रेशन कराकर एक महिने बाद तब वैक्सीन लेना है.

सीएम ने इसके बाद ग्राम सौराना के होम आईसोलेशन में रह रहे,शुभम पुत्र ब्रजपाल के घर पर पहुंचकर हाल-चाल जाना..

इसलिये नहीं लगाया पूरा लॉकडाउन

सीएम योगी ने कहा कि अर्थव्यवस्था को देखते हुए हमनें कोरोना कर्फ्यू लगाया है, यह सम्पूर्ण लॉकडाउन नहीं है. आवश्यक सेवाएं चालू हैं. मजदूरों को समस्या न आए, उनके समक्ष रोजीरोटी की समस्या ने आये, इसके लिए उद्योग धंधे और कारोबार चालू हैं. उन्होंने कहा कि हमारा मकसद परेशानी भी न हो, भीड़ भी न हो, साथ ही भुखमरी की समस्या भी न आये. इसके लिए कम्युनिटी किचन की व्यवस्था की गयी है. सरकारी अस्पतालों में उपचार के साथ भोजन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि सहारनपुर में 13 हजार युवाओं को वैक्सीन लग चुकी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज