COVID-19: तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद के ससुर का कोरोना सैंपल हुआ गायब, दोबारा होगी जांच
Saharanpur News in Hindi

COVID-19: तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद के ससुर का कोरोना सैंपल हुआ गायब, दोबारा होगी जांच
तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ जांच को लेकर याचिका लगी है.

तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) के प्रमुख मौलाना साद (Maulana Saad) के ससुर मौलाना सलमान का कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच के लिए नोएडा स्थित प्रयोगशाला में लाया गया सैंपल खो गया है. अब उनकी दोबारा जांच होगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
सहारनपुर. तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) के प्रमुख मौलाना साद (Maulana Saad) के ससुर मौलाना सलमान (Maulana Salman) का कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच के लिए लिया गया नमूना नोएडा स्थित प्रयोगशाला से कहीं खो गया, जिसके बाद अब उनका नमूना फिर से जांच के लिए भेजा जाएगा.

मुख्य चिकित्सा अधिकरी ने कही ये बात
सहारनपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकरी डॉ. बी एस सोढी ने बताया कि मौलाना साद की ससुराल सहारनपुर में है. उन्होंने बताया कि मौलाना साद के दो रिश्तेदारों के संक्रमित पाए जाने के बाद उनके निकट संबंधियों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे. मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान सहित उनके निकट संबंधियों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें उनके 15 रिश्तेदारों में संक्रमण नहीं पाया गया था. साथ ही उन्‍होंने बताया कि इन रिश्तेदारों के साथ मौलाना सलमान की रिपोर्ट नहीं मिली, तो जांच में पता चला कि उनका नमूना प्रयोगशाला से खो गया है.

फिर से होगी जांच



सहारनपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकरी डॉ. बी एस सोढी ने बताया कि मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान का फिर से नमूना लेकर उसे जांच के लिए भेजा जाएगा.



मौलाना साद पर कसता जा रहा है शिकंजा
तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद पर शिकंजा कसता जा रह है. दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसरों का कहना है कि मौलाना साद , तबलीगी जमात के मरकज़ और बाकी आरोपियों से जुड़ी जांच की अलग-अलग फाइल तैयार की जा रही है. पुलिस का फोकस मनीट्रेल, मरकज़ में आए लोगों की भूमिका और हवाला कनेक्शन की जांच पर है. दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि विदेशी चंदे की जांच और मरकज़ के कामकाज की हर बारीक से बारीक जानकारी की तफ्तीश की जा रही है. मरकज़ से जुड़े हर एक बैंक अकाउंट पर भी हमारी निगाह है. बहुत सारी अहम जानकारियां निकलकर सामने आई हैं. अभी उन्हें गोपनीय रखा गया है. पुलिस अधिकारियों ने वक्त आने पर जल्द ही उनका खुलासा करने की बात कही है. दिल्ली पुलिस के अफसरों का कहना है कि मरकज़ ट्रस्ट अभी तक हमारे बहुत से सवालों के जवाब नहीं नहीं दे पाया है. इस बारे में मौलाना साद से भी जरूर पूछताछ होगी, लेकिन समय आने पर. पहले हम उनके तमाम बेटों बाकी आरोपियों से तसल्ली से पूछताछ कर तफ्तीश पूरी होने का इंतज़ार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें
COVID-19: मई में दिल्‍ली पर कहर बनकर टूटा कोरोना, 6 दिन में आए 2000 से अधिक मामले

99 ट्रेनों से 1,18,249 श्रमिकों को यूपी लाएगी योगी सरकार, अब तक इतने पहुंचे
First published: May 7, 2020, 4:48 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading