Home /News /uttar-pradesh /

darul uloom deoband vice chancellor mufti abul kasim nomani controversial audio viral upat

छत पर चढ़कर नारा-ए-तकबीर चिल्लाने से कुछ नहीं होगा... दारुल उलूम देवबंद के चांसलर ने इस तरह मुसलामानों को भड़काया, देखें AUDIO

दारुल उलूम के चांसलर मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी का विवादित ऑडियो हुआ वायरल

दारुल उलूम के चांसलर मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी का विवादित ऑडियो हुआ वायरल

Darul uloom Deoband News: वायरल ऑडियो (Viral Audio) में नोमानी ने मुसलमानों को बुजदिली का रास्ता छोड़ने और समझदारी से हालात का मुकाबला करने के लिए कहा है. अपने ट्विटर हैंडल पर ऑडियो जारी करते हुए उन्होंने कहा कि अगर जानमाल पर आंच आए तो छत पर चढ़कर सिर्फ नारा-ए-तकबीर बुलंद न करें. पूरी ताकत के साथ हालात का मुकाबला करें, मुफ्ती नोमानी ने देश में कई स्थानों पर हुए सांप्रदायिक दंगों पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मुसलमान अपने गुनाहों से तौबा करें. अपनी जिंदगी में इस्लामी तालीम को अपनाएं. देश के लोग और पड़ोसियों के सामने इस्लाम की असली तस्वीर पेश करें. इससे उनके जेहन में, जो गंदगी भरी जा रही है, वह साफ हो सकेगी.

अधिक पढ़ें ...

सहारनपुर. यूपी के सहारनपुर के देवबंद में इस्लामी तालीम के प्रमुख केंद्र दारुल उलूम के चांसलर मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दौरान निकले शोभा यात्रा में हुई हिंसा पर दिया गया उनका बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल ऑडियो में नोमानी मुसलमानों को भड़काते हुए नजर आ रहे हैं. वह यह कह रहे हैं कि मुसलमानों को छत पर छाड़कर नारा-ए-तकबीर बोलने कुछ नहीं होगा। अब डटकर मुकाबला करना होगा.

वायरल ऑडियो (Viral Audio) में नोमानी ने  मुसलमानों को बुजदिली का रास्ता छोड़ने और समझदारी से हालात का मुकाबला करने के लिए कहा है. अपने ट्विटर हैंडल पर ऑडियो जारी करते हुए उन्होंने कहा कि अगर जानमाल पर आंच आए तो छत पर चढ़कर सिर्फ नारा-ए-तकबीर बुलंद न करें. पूरी ताकत के साथ हालात का मुकाबला करें, मुफ्ती नोमानी ने देश में कई स्थानों पर हुए सांप्रदायिक दंगों पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मुसलमान अपने गुनाहों से तौबा करें. अपनी जिंदगी में इस्लामी तालीम को अपनाएं. देश के लोग और पड़ोसियों के सामने इस्लाम की असली तस्वीर पेश करें. इससे उनके जेहन में, जो गंदगी भरी जा रही है, वह साफ हो सकेगी.

मौत इज्जत के साथ आए…
मुफ्ती ने कहा कि यदि हमारी जानमाल, इज्जत और आबरू पर कोई हमला करता है, तो अल्लाह ने जितनी ताकत दी है, उसके साथ मुकाबला करें. मौत इज्जत के साथ आए, क्योंकि एक दिन मौत तो आनी है. दिलों में बुजदिली और कमजोरी बैठाकर अपने आपको दूसरों के सुपुर्द कर देना ईमान वालों की शान में नहीं है. मौलाना ने देश के वर्तमान हालात पर सियासतदानों की खामोशी पर भी गहरी चिंता जाहिर की है. बता दें कि दारुल उलूम देवबंद के चांसलर रमजान में अपने मूल निवास बनारस स्थित खानकाह में है. वहीं से उन्होंने यह बयान दिया है. हालांकि न्यूज़18 इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है.

Tags: Darul uloom deoband, Saharanpur Big News, Saharanpur news, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर