सलमान खुर्शीद ने की भगवान राम की आरती, देवबंद ने किया इस्लाम से खारिज

यूपीए सरकार में कानून मंत्री रहे सलमान खुर्शीद को इस्लाम से बाहर कर दिया गया है. संभल के कल्कि महोत्सव में सलमान खुर्शीद ने भगवान राम की आरती की थी.

RAJNEESH DIXIT | ETV UP/Uttarakhand
Updated: October 29, 2017, 2:54 PM IST
RAJNEESH DIXIT | ETV UP/Uttarakhand
Updated: October 29, 2017, 2:54 PM IST
यूपीए सरकार में कानून मंत्री रहे सलमान खुर्शीद को इस्लाम से बाहर कर दिया गया है. संभल के कल्कि महोत्सव में सलमान खुर्शीद ने भगवान राम की आरती की थी. वहीं वीडियो सामने आने के बाद देवबंद के उलेमा ने उन्हें इस्लाम से बाहर कर दिया है.

बता दें, कि पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद का एक वीडियो वायरल हुआ है. जहां वे कल्कि महोत्सव के दौरान भगवान श्री राम की आरती करते हुए दिखाई दे रहे हैं. सोशल साइट्स पर वीडियो वायरल होने के बाद देवबंद के उलेमा मुफ्ती तारिक क़ासमी ने सलमान खुर्शीद को तौबा करने की हिदायत दी है.

उलेमा ने कहा है कि इस्लाम में किसी और की इबादत नहीं की जा सकती. यदि कोई ऐसा करता है तो उसे इस्लाम से बाहर कर दिया जाएगा. देवबंद के उलेमा ने इसे सही फैसला बताते हुए इस्लाम से खरिज होने के बाद फिर से कलमा पढ़ने के बाद इस्लाम होने की बात कही है.

गौरतलब है कि दारूम उलूम देवबंद ने बीते शनिवार को फतवा जारी करते हुए कुछ महिलाओं को इस्लाम से खारिज कर दिया है. इन महिलाओं ने वाराणसी में दीपावली के दिन भगवान राम की आरती की थी, जिसको दारुम उलूम गुनाह मानता है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर