लाइव टीवी

बीजेपी के खिलाफ मुसलमानों से वोट मांग घिरीं मायावती, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट
Saharanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 8, 2019, 9:37 AM IST
बीजेपी के खिलाफ मुसलमानों से वोट मांग घिरीं मायावती, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट
मायावती (फाइल फोटो)

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भाषण में कहा कि मैं खासतौर पर मुस्लिम समाज के लोगों से यह कहना चाहती हूं कि आपको भावनाओं में बहकर, रिश्ते-नातेदारों की बातों में आकर वोट बांटना नहीं है, बल्कि एकतरफा वोट गठबंधन को ही देना है. तभी बीजेपी को सत्ता से बाहर किया जा सकता है.

  • Share this:
सहारनपुर के देवबंद में एसपी-बीएसपी और आरएलडी की पहली संयुक्त रैली में ही बसपा सुप्रीमो मायावती विवादों में घिर गई हैं. रैली में बीएसपी प्रमुख मायावती बीजेपी और पीएम मोदी पर आक्रामक रहीं लेकिन उनका भाषण विवाद का विषय बन गया है. दरअसल, रैली में उन्होंने सीधे मुसलमानों को संबोधित करते हुए वोट की अपील की. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय कांग्रेस के झांसे में न आए और बीजेपी को हराने के लिए गठबंधन के उम्‍मीदवारों को वोट दे. इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी ने इसका संज्ञान लेते हुए स्थानीय प्रशासन से रिपोर्ट तलब कर ली है.

बता दें मायावती ने अपने भाषण में कहा कि मैं खासतौर पर मुस्लिम समाज के लोगों से यह कहना चाहती हूं कि आपको भावनाओं में बहकर, रिश्ते-नातेदारों की बातों में आकर वोट बांटना नहीं है, बल्कि एकतरफा वोट गठबंधन को ही देना है. तभी बीजेपी को सत्ता से बाहर किया जा सकता है.



बता दें कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दलों और नेताओं से प्रचार अभियान के दौरान जाति, धर्म, भाषा और क्षेत्र आदि के नाम पर ऐसी भावनात्मक अपील करने से बचने को कहा है, जिससे समाज में भेदभाव और तनाव फैलता हो.ये भी पढ़ें- 
अखिलेश यादव के खिलाफ ताल ठोकेंगे अर्थी बाबा, आजमगढ़ का 'श्मशान घाट' होगा चुनाव कार्यालय

गाजियाबाद में सैटेलाइट से पकड़ी गई 15 करोड़ की टैक्स चोरी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2019, 9:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर