VIDEO: गड्ढे में गिरा नन्हा हाथी, वन विभाग ने रेस्क्यू कर बचाया

बताया जा रहा है कि भीषण गर्मी से राहत पाने के चलते हाथियों का झुंड नदी में उतर आया था. जिसके बाद से हाथी का ये बच्चा झुंड से बिछड़कर गड्ढे में फंस गया.


Updated: July 10, 2018, 5:44 PM IST

Updated: July 10, 2018, 5:44 PM IST
सहारनपुर बेहट शिवालिक पहाड़ियों के गणेशपुरपुर रेंज में हाथी का बच्चा नदी के गड्ढे में गिरा. ग्रामीणों और वन विभाग के कर्मियों ने बड़ी मशक्कत के बाद हाथी के बच्चे को गड्ढे से बाहर निकाला. मंगलवार की सुबह हाथियों के झुंड से बिछड़कर हाथी का बच्चा गड्ढे में आ गिरा था.

मामला थाना बिहारीगढ़ क्षेत्र के गणेशपुर रेंज का है. जहां सुबह हाथियों के झुंड से बिछड़कर हाथी का एक बच्चा गड्ढे में फंस गया. काफी कोशिश के बाद भी हाथी का बच्चा गड्ढे से बाहर नहीं निकल सका. हाथी के बच्चे को फंसा देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी. आनन फानन में पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से घण्टों की कड़ी मशक्कत के बाद हाथी के बच्चे को रेस्क्यू कर गड्ढे से बाहर निकाला.

बताया जा रहा है कि भीषण गर्मी से राहत पाने के चलते हाथियों का झुंड नदी में उतर आया था. जिसके बाद से हाथी का ये बच्चा झुंड से बिछड़कर गड्ढे में फंस गया. फिलहाल हाथी के बच्चे को रेस्क्यू कर निकाल लिया है और वापस जंगल की ओर छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें- 

कई दिन चले हंगामे के बाद खुली लखनऊ यूनिवर्सिटी, भारी फोर्स तैनात

यूपी में गैंगवॉर की लंबी श्रृंखला की एक कड़ी है मुन्ना बजरंगी की हत्या: पूर्व डीजीपी

लखनऊ: VIP ड्यूटी पर तैनात दारोगा की बदमाशों ने लूटी पिस्टल

12वीं पास के लिए बस कंडक्टर के पद पर भर्ती, 15 जुलाई से पहले करें अप्लाई

वसीम रिजवी को जमात-ए-इस्‍लामी से मिली जान से मारने की धमकी
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर