Home /News /uttar-pradesh /

ex bsp mlc haji iqbal son javed arrested in benami properties case nodark

Saharanpur : बसपा के पूर्व MLC हाजी इकबाल पर कसा शिकंजा, एक और बेटा गिरफ्तार

हाजी इकबाल और उनके दो बेटे अभी फरार चल रहे हैं.

हाजी इकबाल और उनके दो बेटे अभी फरार चल रहे हैं.

Haji Iqbal: बसपा के पूर्व एमएलसी और खनन माफिया हाजी इकबाल पर सहारनपुर पुलिस का शिंकजा कसता जा रहा है. पुलिस ने खनन माफिया के दूसरे बेटे जावेद को भी गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले पुलिस ने हाजी इकबाल के बडे़ बेटे अलीशान को दिल्‍ली से गिरफ्तार किया था.

अधिक पढ़ें ...

सहारनपुर. बसपा के पूर्व एमएलसी और खनन माफिया हाजी इकबाल का एक और बेटा सहारनपुर पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. पिछले काफी दिनों से जावेद फरार चल रहा था. इसके साथ सहारनपुर पुलिस का खनन माफिया पर शिकंजा और कसता जा रहा है. इससे पहले हाजी इकबाल का बड़ा बेटा दिल्‍ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार हुआ था.

बहरहाल, इससे पहले खनन माफिया हाजी इकबाल के कई करीबियों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. वहीं, उसने खनन माफिया के बड़े बेटे के बाद एक और बेटे को दबोच लिया है, जो कि काफी दिनों से फरार चल रहा था. करीब एक सप्ताह पहले सहारनपुर पुलिस ने हाजी इकबाल के बड़े बेटे अलीशान को दिल्‍ली से गिरफ्तार किया था, जो कि इस वक्‍त जेल में बंद है.

हाजी इकबाल की बढ़ी मुश्किलें
बड़े बेटे आलीशान के बाद एक और बेटे जावेद की गिरफ्तारी के बाद खनन माफिया हाजी इकबाल की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. हालांकि अभी इकबाल के दो बेटे गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे हैं. इसके साथ पुलिस खनन माफिया को भी लगातार तलाश कर रही है, लेकिन उसे कोई कामयाबी नहीं मिली रही. हालांकि पुलिस ने उम्‍मीद जताई है कि जल्‍द ही हाजी इकबाल को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस ने खनन माफिया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करवाया हुआ है और उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. हाजी इकबाल कि इसी महीने सवा सौ करोड़ की संपत्ति कुर्क हो चुकी है.

जानें क्‍या है मामला
सहारनपुर पुलिस द्वारा अवैध खनन को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है. हाजी इकबाल के कई करीबियों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है जिसमें उनका मुंशी नसीम शामिल है. बसपा के पूर्व एमएलसी ने अपने मुंशी के नाम सैकड़ों बीघे जमीन के साथ तीन शुगर मिल समेत काफी बेनामी संपत्ति करवा रखी थी. पुलिस ने नसीम को गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इसके अलावा पुलिस हाजी इकबाल और उसके बेटों की बेनामी संपत्ति सीज कर रही है. जबकि सहारनपुर पुलिस ने बेहट क्षेत्र में हाजी इकबाल की बेनामी संपत्तियों को चिन्हित किया था, जिनमें 600 बीघा जमीन भी शामिल है.

Tags: Kabad mafia haji iqbal, Saharanpur news, Saharanpur Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर