UP: गोवंश की हत्या के मामले में हरियाणा के पूर्व मंत्री के खिलाफ FIR, हिंदू संगठनों में आक्रोश

हरियाणा के पूर्व मंत्री निर्मल सिंह  (file photo)
हरियाणा के पूर्व मंत्री निर्मल सिंह (file photo)

इससे पहले बजरंग दल (Bajrang Dal) व विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकर्ता पीड़ित मानदीन के साथ कोतवाली पहुंचे और तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 10:23 AM IST
  • Share this:
सहारनपुर. यूपी के सहारनपुर Saharanpur) के बेहट थानाक्षेत्र में गोवंश को गोली मारने के मामले में हरियाणा (Haryana Former Minister) के पूर्व मंत्री निर्मल सिंह (Nirmal Singh) के खिलाफ रविवार शाम मुकदमा दर्ज किया गया है. तीन दिन पूर्व हुई इस घटना को लेकर हिंदू संगठनों द्वारा हंगामा करने के बाद ही पुलिस ने पीड़ित द्वारा दी गई नामजद तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है. मामला सामने आने के बाद हिंदू संगठन के नेता हरीश राष्ट्रवादी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर हरियाणा के पूर्व मंत्री निर्मल सिंह पर बरथा कोरसी में रह रहे एक वन गुर्जर परिवार के गोवंश को गोली मारने का आरोप लगाया था. यह पोस्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, सहारनपुर पुलिस और यमुनानगर पुलिस को भी ट्वीट की गई थी.

इससे पहले बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता पीड़ित मानदीन के साथ कोतवाली पहुंचे और तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की. जिस पर पुलिस ने पीड़ित व संगठन कार्यकर्ताओं को यह कहते हुए वापस लौटाने का प्रयास किया कि यह मामला हरियाणा का है. लेकिन इन कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध करने के बाद ही पुलिस बैकफुट पर आई और रविवार शाम को केस दर्ज किया. अभी पुलिस इस मामले में खुद कार्रवाई करेगी या केस को हरियाणा ट्रांसफर करेगी यह तय नहीं हुआ है.

ये भी पढे़ं- सिद्धार्थनगर में भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौके पर मौत, घायलों की हालत नाजुक



पुलिस को दी गई तहरीर तथा दर्ज किए गए मुकदमे में पीड़ित पक्ष की ओर से यह बताया गया है कि यूपी हरियाणा बॉर्डर पर ही पूर्व मंत्री निर्मल सिंह का फॉर्म हाउस है. जहां पर उन्होंने घोड़े पाल रखे हैं, अपने शौक पूरे करने के लिए पूर्व मंत्री इस फॉर्म हाउस में अक्सर आते हैं. बताया गया कि घटनास्थल के दिन घटना के दिन भी पूर्व मंत्री फॉर्म हाउस में थे तथा उसी समय तीन गायों ने यमुना में पानी पीने के लिए वहां चली गई. इस पर पूर्व मंत्री ने गोली मारकर एक गाय की हत्या कर दी. जबकि दो गए अब भी गायब हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज