लाइव टीवी

Gangoh Assembly Seat By Election Result 2019 (सहारनपुर की गंगोह विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट): जीत की दहलीज पर पहुंचकर हार गए कांग्रेस में नोमान मसूद

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 24, 2019, 4:25 PM IST
Gangoh Assembly Seat By Election Result 2019 (सहारनपुर की गंगोह विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट): जीत की दहलीज पर पहुंचकर हार गए कांग्रेस में नोमान मसूद
गंगोह सीट से कांग्रेस के नोमान मसूद आगे चल रहे हैं.

Gangoh Assembly Seat By Election Result 2019 (सहारनपुर की गंगोह विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट): 11 सीटों पर हुए उपचुनाव में गंगोह की ही एक सीट हैं जहां पर कांग्रेस आगे चल रही है.

  • Share this:
सहारनपुर. गंगोह सीट (Gangoh Assembly Seat By Election Result 2019) के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस जीत की दहलीज पर पहुंचकर हार गई. इस सीट पर बीजेपी के कीरत सिंह ने कांग्रेस (Congress) के नोमान मसूद (Noman Masood) को 5419 मतों से हराया. यह सीट 2017 में बीजेपी के पास थी.

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले की गंगोह विधानसभा सीट समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के लिए किसी चुनौती से कम नहीं रही है. इस सीट का इतिहास है कि यह जब से अस्तित्व में आई है, यहां एक बार कांग्रेस और एक बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का ही कमल खिला है.  गंगोह सीट से बीजेपी विधायक प्रदीप चौधरी के कैराना लोकसभा सीट से सांसद चुने जाने की वजह से उपचुनाव हुआ था.

इससे पहले मतगणना के आखिरी चरणों में कांग्रेस प्रत्याशी नोमान मसूद मतगणना स्थल से बाहर निकल आए और उन्होंने जिला प्रशासन पर काउंटिंग रोककर सभी को बाहर करने का आरोप लगाया है. नोमान नसूद ने जिला प्रशासन पर मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा है कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. अगर ऐसा है तो देश में चुनाव बंद करवा देना चाहिए.

23वें राउंड के बाद पिछड़ते गए नोमान मसूद

शुरू से ही कांग्रेस प्रत्याशी नोमान मसूद बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन 23वें राउंड के बाद उनकी बढ़त कम होती गई और 27वें राउंड के बाद बीजेपी के चौधरी कीरत सिंह ने नोमान पर बढ़त बना ली. इसके बाद नोमान मसूद मतगणना स्थल से बाहर निकल आए और प्रशासन पर धांधली का आरोप लगाने लगे.

उधर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी ट्वीट गंगोह उपचुनाव में धांधली का आरोप लगाया है. लल्लू ने कहा कि कांग्रेस इसको लेकर सड़कों पर उतरेगी. मामले में एसपी दिनेश कुमार पी. ने कहा कि आरोप सभी फर्जी हैं. कैमरे के सामने पूरी प्रक्रिया जारी है. जिन्हें शक है, वह आरओ से बात करें अपनी शिकायत दर्ज कराएं. पुलिस सिर्फ सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात है. पुलिस ने किसी के भी खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है, शांति बनाए रखने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

Rampur Bye Election Result 2019: आज़म खान की पत्नी तजीन फातिमा आगे

लखनऊ कैंट उपचुनाव Result LIVE: शुरूआती रुझान में बीजेपी के सुरेश तिवारी आगे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 10:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...