Assembly Banner 2021

Corona काल में पुजारियों की गुहार, मंदिरों में नहीं मिल रहा दान, मदद करो योगी सरकार!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पुजारियों के एक समूह ने ज्ञापन सौंपा है. (File Photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पुजारियों के एक समूह ने ज्ञापन सौंपा है. (File Photo)

वैश्विक महामारी (Global Epidemic) का रूप धारण कर चुके कोविड-19 (Corona Virus) के कारण विश्वभर में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

  • Share this:
सहारनपुर. वैश्विक महामारी (Global Epidemic) का रूप धारण कर चुके कोविड-19 (Corona Virus) के कारण विश्वभर में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. अस्पतालों में मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. स्कूल, कॉलेज, कार्यालय, धार्मिक स्थल सब बंद हैं. वित्तीय एवं आर्थिक गतिविधियों पर इसका बहुत बुरा असर पड़ रहा है. ऐसे में लगभग हर लोग आर्थिक तंगी से परेशान है. पूजा पाठ करने वाले पुजारी भी इससे अछूते नहीं हैं. कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के बाद मंदिरों में दानदाता आ रहा हैं, न ही जजमान पूजा के लिए घर बुला रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के पुजारियों के एक समूह ने सरकार से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है. सहारनपुर के मंदिरों के पुजारियों और ब्रह्मवृत्ति एवं पुरोहित कर्म करने वाले ब्राह्मणों ने प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा है. सनातन संरक्षण संघ के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन सौंपा है. इसमें उन्होंने राज्य सरकार से मदद की गुहार लगाई है. इस ज्ञापन में उन्होंने कोरोना के संकट काल में उनको होने वाली परेशानियों की जानकारी भी दी है. साथ ही जल्द ही उन्हें मदद करने की बात कही गई है.

की ये मांग
ज्ञापन में कहा गया है कि लॉकडाउन के कारण मंदिर बंद होने के कारण पुजारियों वह ब्रह्मवृत्ति एवं पुरोहित कर्म से जीवन यापन करने वाले ब्राह्मण आज भुखमरी के कगार पर आ गए हैं. उनके पास आय का कोई साधन फिलहाल नहीं बचा है. सभी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सीएम योगी के नाम लिखे ज्ञापन में संगठन ने मांग की है कि उन्हें मासिक वेतन के रूप में आर्थिक सहायता प्रदान किया जाए. ताकि परेशानी के इस दौर में उन्हें मदद मिल सके.
ये भी पढ़ें:


Lockdown में अवैध शराब के कारोबार में गैंगवार, राजगढ़ में हत्या के बाद अब यहां चली गोली

FB लाइव में नेता जी ने दिखाई क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूरों की भूख हड़ताल, होगी FIR
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज