गेहूं व्यापारी से लूट का 24 घंटे के भीतर खुलासा, जीआरपी इंस्पेक्टर समेत तीन गिरफ्तार

यूपी के सहारनपुर जिले में नागल-गागलहेड़ी मार्ग पर सोमवार तड़के गेहूं व्यापारी से हुई करीब नौ लाख रूपए की लूट का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पर्दाफाश कर दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 15, 2019, 7:14 AM IST
गेहूं व्यापारी से लूट का 24 घंटे के भीतर खुलासा, जीआरपी इंस्पेक्टर समेत तीन गिरफ्तार
सांकेतिक तस्वीर
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 15, 2019, 7:14 AM IST
यूपी के सहारनपुर जिले में नागल-गागलहेड़ी मार्ग पर सोमवार तड़के गेहूं व्यापारी से हुई करीब नौ लाख रूपए की लूट का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पर्दाफाश कर दिया है. इस मामले में मंगलवार को इंस्पेक्टर और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

जानकारी के मुताबिक आगरा जीआरपी कंट्रोल रूम के प्रभारी ललित त्यागी ने दो सिपाहियों के साथ मिलकर जिले में एक कारोबारी से 9 लाख रुपए लूट लिए. मामले की शिकायत के बाद मंगलवार को सहारनपुर एसटीएफ ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया.



गेहूं व्यापारी मोहम्मद अब्दुल गफूर 13 मई को सुबह करीब ढाई से तीन बजे के बीच वह अपने कमरे पर सो रहे थे. तभी कार सवार तीन वर्दीधारियों ने मारपीट करके 8.43 लाख रुपए लूट लिए.

थाना पुलिस और एसटीएफ को सुराग मिला कि लूटकांड में जीआरपी आगरा कंट्रोल रूम प्रभारी ललित त्यागी संलिप्त है. लूट में उनके साथ दो सिपाही भी थे. पुलिस फरार आरोपितों की तलाश कर रही है.

बताते चलें कि ढाई साल की योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल के दौरान अब तक उत्तर प्रदेश में 3,599 एनकाउंटर हुए हैं. इस सरकार में हुए अब तक के एनकाउंटर में 73 अपराधी ढेर हुए हैं, जबकि 4 पुलिसकर्मी शहीद हुए. इस दौरान पुलिस ने 8,251 अपराधी गिरफ्तार किए गए. इसके अलावा मुठभेड़ में 1059 अपराधी घायल हुए.

आंकड़ों के मुताबिक, पुलिस मुठभेड़ में 1 लाख के 3 और 50 हजार के 28 इनामी अपराधी मारे गए. यूपी पुलिस के ऑपरेशन क्लीन के खौफ से कुल 13,866 अपराधी अपनी जमानत निरस्त कराकर जेल चले गए. 13,602 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई हुई. इतना ही नहीं गैंगस्टर आरोपियों की 67 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त की गई. 55 आरोपियों के खिलाफ रासुका, 1,391 के खिलाफ गैंगस्टर, 15,629 के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई हुई. योगी सरकार आने के बाद गठित एंटी रोमियो स्‍क्‍वॉड ने 6,010 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें:पीली साड़ी वाली महिला: पति की हो चुकी है मौत, बेटे के लिए फिल्मों का ऑफर ठुकराया

खुलासा: देवरिया जेल की बैरक नंबर-7 में सजता था अतीक अहमद का दरबार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार