लाइव टीवी

भीम आर्मी का जेल भरो आंदोलन आज, सहारनपुर में हाई अलर्ट

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 17, 2019, 12:07 PM IST
भीम आर्मी का जेल भरो आंदोलन आज, सहारनपुर में हाई अलर्ट
सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार ने कहा कि सहारनपुर में जनविरोधी एवं अनैतिक क्रियाकलापों में संलिप्त कुछ लोगों के संगठन द्वारा जेल भरो आंदोलन को सख्ती से निपटा जाएगा.

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) में भीम आर्मी (Bhim Army) के जेल भरो आंदोलन के ऐलान के बाद जिले भर में अलर्ट (Alert) जारी कर दिया गया है.

  • Share this:
सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) में भीम आर्मी (Bhim Army) के जेल भरो आंदोलन के ऐलान के बाद जिले भर में अलर्ट (Alert) जारी कर दिया गया है. सभी थानाध्यक्षों को उनके क्षेत्रों से आने वाले आंदोलनकारियों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं. खुफिया विभाग को भी अलर्ट कर दिया गया है, जिसमें चार कंपनी पीएसी और तो कंपनी आरएएफ और दो कंपनी आरआरएसके लगाई गई है.

लगभग 800 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. जगह-जगह बैरिकेडिंग भी रहेगी. दरअसल देहात असामाजिक तत्वों द्वारा अंबेडकर प्रतिमा तोड़े जाने के बाद कोतवाली के ग्राम घुन्ना एवं नाजिर पुरा में हुए बवाल एवं पथराव के मामले में 700 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज किए जाने के विरोध में भीम आर्मी ने मंगलवार को जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया है. अलर्ट के तहत गांव से आने वाले लोगों के निगरानी के निर्देश दिए गए हैं.

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि 6 स्थानों पर बैरिकेडिंग लगाई गई है, यह बेरीकेडिंग अलीपुर रोड दिल्ली रोड जनता रोड चिलकाना रोड बेहट रोड एवं रोड पर लगाई गई है. इसके अलावा 40 स्थानों पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो आंदोलन में आने वालों पर नजर रखेंगे. जिसके बाद कलेक्ट्रेट में हजारों लोग गिरफ्तारी देंगे.

 


Loading...



भीम आर्मी के जिला प्रभारी प्रवीण गौतम का कहना है कि जिन 700 लोगों को नामजद किया गया है, उनके परिजन और भीम आर्मी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता समेत हजारों लोग गिरफ्तारी देने के लिए आज कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे. जहां अपना मांग पत्र सौंपा जाएगा वहीं से गिरफ्तारी दी जाएगी.

सहारनपुर की शांति भंग नहीं होने दी जाएगी: एसएसपी

मामले में सहारनपुर के एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु के अनुसार कुछ दिन पहले भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने का मामला सामने आया था. घटना के फौरन बाद दूसरी प्रतिमा मौके पर लगा दी गई. इस दौरान कुछ लोग विरोध प्रदर्शन करने लगे. पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने जबरन सड़क जाम कर दिया और पथराव भी किया. इस मामले में तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं. इसमें करीब 100 नामजद हैं, वहीं 700 अज्ञात हैं. उन्होंने कहा कि इसी एफआईआर को वापस लेने और सहारनपुर की शांति भंग करने के प्रयास में ये जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया गया है. पुलिस पूरी तरह से तैयार है. एसएसपी ने कहा कि प्रदर्शन करने वाले सभी लोगों को चिन्हित कर रहे हैं, उसके बाद कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: देवेश त्यागी)

ये भी पढ़ें:

सहारनपुर में अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी, नाराज दलित समाज ने किया विरोध-प्रदर्शन
ओबीसी टू एससी: हाईकोर्ट की रोक के बाद मायावती का सरकार पर निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 12:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...